Breaking News

मेजबान टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से दी मात

मेजबान टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से मात दी। भारतीय टीम के लिए ने सबसे अधिक 94* रन बनाए। वे मैच जिताकर ही मैदान से बाहर आए। भारतीय कैप्टन को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने यह अवॉर्ड सबसे अधिक बार जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अब रविवार को दूसरे मैच में आमने-सामने होंगे।

 

वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 मैच में 207/5 रन का मजबूत स्कोर बनाया। लेकिन हिंदुस्तान ने विराट कोहली व केएल राहुल (62) की बदौलत यह लक्ष्य 19वें ओवर में हासिल कर लिया। मेजबान टीम ने 18.4 ओवर में चार विकेट पर 209 रन बनाकर मैच जीत लिया।

विराट कोहली ने टी20 करियर में 23वीं बार अर्धशतक जमाया। भारतीय कैप्टन को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने टी20 क्रिकेट में 12वीं बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया है।

इस मैच से पहले सबसे अधिक बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड के नाम था। अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने 12 बार यह अवॉर्ड जीता है। अब विराट कोहली भी उनकी बराबरी पर आ गए हैं। इस तरह यह रिकॉर्ड अब संयुक्त रूप से कोहली व नबी के नाम हो गया है।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...