Breaking News

अष्टधातु की मूर्ति चोरी के शातिरों से कोसो दूर खाकी

ऊंचाहार/रायबरेली। क्षेत्र के गोकना गांव स्थित घाट पर बने मंदिर से अज्ञात चोरों ने सोमवार की रात राधा कृष्ण समेत लक्ष्मी जी की अष्टधातु की बेशकीमती मूर्ति को पार कर दिया है। दूसरे दिन भी पुलिस के हाथ खाली नजर आ रहे हैं। पुलिस द्वारा टीम बनाकर आसपास इलाके के लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही हैं।

गौरतलब है कि सोमवार की रात चांदी बाबा की कुटी से अज्ञात चोरों ने करोड़ों रुपए की कीमत की राधा, कृष्ण, लक्ष्मी जी की अष्टधातु की मूर्ति समेत पीतल की तीन अन्य मूर्तियां को पार कर दिया था । मंदिर के महंत हरिशंकर प्रसाद त्रिपाठी ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा कर जल्द ही खुलासे की मांग की थी। घटना की सूचना पर फॉरेंसिक विभाग के साथ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर साथियों को जुटाया। जिसके बाद ड्रोन कैमरे के जरिए 3 किलोमीटर के इर्द-गिर्द निगरानी भी रखी गई। नतीजा कुछ नहीं निकला।

इसके अलावा पुलिस ने पूरे तीर खरौली, गोकना, बादशाहपुर, समेत गंगा पार के सभी नाविकों से पूछताछ की है। तथा गंगा पार के 8 संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। पिछली बार हुई चोरियों के अभियुक्तों के परिजनों से भी टीम द्वारा लगातार पूछताछ कर रही है। लेकिन मूर्तियों का कहीं भी सुराग नहीं लग पा रहा है। कोतवाल विनोद कुमार सिंह ने बताया कि संदिग्धों से लगातार पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मूर्तियों की बरामदगी के साथ चोरों को हवालात भेजा जाएगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या और काशी ने लक्ष्य पा लिया है, अब ब्रज की बारी है- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, फतेहपुर सीकरी के सांसद ...