Breaking News

इस दिन भारत में लांच होगी एमजी हेक्टर की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस-ईवी

मोरिस गैरेज (एमजी) भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस-ईवी को उतार रही है। यह कार 23 जनवरी को लॉन्च होगी। एमजी जेडएस ईवी का इलेक्ट्रिक मोटर 141 बीएचपी का पावर और 353एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी 8.5 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेगी। इसमें 44.5 केडब्ल्यूएच (अल्ट्रा हाई डेंसिटी) बैटरी लगी है जो वॉटर और डस्ट प्रूफ भी है। इस एसयूवी की लंबाई 4114 मिमी, चौड़ाई 1809 मिमी और ऊंचाई 1620 मिमी है। आइए इस एसयूवी के बारे में और ज्यादा जानते हैं

जेडएस ईवी की प्री-बुकिंग शुरू

Loading...

एमजी हेक्टर की सफलता के बाद एमजी ने अपनी ऑल इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। पहले चरण में यह एसयूवी भारत के सिर्फ पांच शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसे आप दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, अहमदाबाद और बेंगलुरु में ही खरीद सकेंगे। जैसे-जैसे देश में चार्जिंग स्टेशन की उपलब्धता बढ़ेगी, कंपनी इसकी बिक्री दूसरे शहरों में भी शुरू करेगी।

जेडएस ईवी में मिलने वाली सुविधाएं

  • जेडएस ईवी में मिलने वाली सुविधाओं की सूची काफी लंबी है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में एलईडी डीआरएल के साथ ऑटोमेटिक प्रोजेक्टर हेडलैम्प, आठ इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 17-इंच अलॉय वील्स और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स मिलेंगे।
  • इसके अलावा, एमजी मोटर ऑन-बोर्ड केबल भी उपलब्ध कराएगी, जिसे वॉल सॉकेट में लगाया जा सकेगा। साथ ही, कंपनी अपने चुनिंदा एमजी शोरूम में डीसी फास्ट चार्जिंग नेटवर्क लगा रही है। एमजी मोटर ने खुलासा किया है कि इलेक्ट्रिक जेडएस में हेक्टर के इंफोटेनमेंट सिस्टम का अपडेटेड वर्जन होगा।
Loading...

About News Room lko

Check Also

केनरा और बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र ने एमसीएलआर रेट घटाया, नई दरें लागू

सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने कर्ज की दर एमसीएलआर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *