Breaking News

ट्रंप ने ईरान के सुलेमानी का क़त्ल किए जाने की बताई ये नयी वजह, सुनकर लोग हुए हैरान…

अमेरिक के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ईरान के कुद्स फोर्स के जनरल कासिम सुलेमानी का क़त्ल किए जाने की नयी वजह बताई है। रिपब्लिकन पार्टी को दान देने वालों के एक समूह को संबोधित करते हुए उन्होंने बोला कि ईरान के शीर्ष जनरल हमले से पहले ‘देश (अमेरिका) को लेकर में बड़ी घाटियां बातें कर रहे थे। ‘

ट्रम्प ने बोला कि ‘यही कारण था कि उन्हें मारने का आदेश देना पड़ा। अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन ने ट्रंप की पार्टी के लिए फंड इकठ्ठा करने वाले एक आदमी के बयान के हवाले से बोला कि ट्रंप ने अपने संबोधन में बोला है कि, ‘हम उन्हें व कितना बर्दाश्त करते?’ ट्रंप ने वॉइट हाउस सिचुएशन रूम से सुलेमानी पर हमले का पूरा नज़ारा देखा था। उन्होंने फ्लोरिडा के पाम बिच पर एक क्लब में आयोजित समारोह में उस नज़ारे का उल्लेख किया।

ट्रंप ने बोला कि हमें सैन्य अधिकारी बता रहे थे कि सुलेमानी व अन्य साथ हैं। सैन्य अधिकारियों ने ट्रंप से बोला है कि, ‘सर, उनके पास 2 मिनट 11 सेकंड हैं। कोई भावना नहीं। 2 मिनट 11 सेकंड की जिंदगी बची है, सर। वे कार में हैं, वे हथियारों से लैस वाहन में हैं। सर, उनकी करीब 1 मिनट की जिंदगी बची है। 30 सेकंड, दस, 9, 8’ ट्रंप ने कहा, ‘और आकस्मित बड़ाम। ‘ अधिकारियों ने बताया, ‘वे गए, सर। ‘ ट्रंप ने बताया, ‘मैंने टोकते हुए पूछा वह (सुलेमानी) कहां हैं?’ आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि ट्रम्प ने पहली बार हमले का इतना विस्तृत ब्यौरा दिया है।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...