Breaking News

रेलकर्मियों की सूझूबूझ से बची विकलांग महिला की जान, लखनऊ आ रही ट्रेन को बीच रास्ते में रोककर महिला को वापस दिल्ली भेजा 

लखनऊ। ट्रेन संख्या 12566 जब नई दिल्ली से डिपार्टरे हुई तो, उसके करीब आधे घंटे बाद ही स्लीपर में यात्रा कर रही एक विकलांग महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी होते ही एस-6 कोच में मौजूद टीटी शिव शंकर ने अपने सहयोगी cor/ljn आरसी श्रीवास्तव के मोबइल पर इसकी सूचना दी। महिला जिसका नाम जूही देवी था और वो पैर से विकलांग थी, ने बताया कि उनके पति पंकज कुमार भी पैर से विकलांग हैं, वो तथा 6 महीना का छोटा बच्चा नई दिल्ली स्टेशन पर छूट गए हैं। महिला यात्रा करने के लिए नई दिल्ली स्टेशन से चढ़ी थी।

इस दौरान महिला का रो-रो कर बुरा हाल था वो ट्रेन से कूदने का भी प्रयास कर रही थी। इस पर आरसी श्रीवास्तव ने अपने सहयोगी TT शिव शंकर द्वारा महिला क़ो समझा कर उसे पैट्री कार में बैठाया। उसके बाद cnl/Ndls क़ो घटना की पूरी जानकारी दी। काफ़ी देर बाद भी नई  दिल्ली कण्ट्रोल से कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला। जबकि गाड़ी इस बीच साहिबाबाद से आगे निकल रही थी। तभी उनके cnl/ndls का फ़ोन आया की cnl/tdl क़ो इस पूरे मामले कि जानकारी दीजिए।

जिसपर आरसी श्रीवास्तव ने पूरे मामले कि जानकारी cnl/tdl क़ो दी। इसके बाद ट्रैन को दनकोर स्टेशन पर रोककर उधर से आ रही ट्रैन, जो नई दिल्ली कि तरफ जा रही थी उसमे महिला को सुरक्षित बैठा दिया गया। इस पूरे घटना क्रम के दौरान टीटी शिवशंकर का सहयोग बहुत सराहनीय रहा, जिससे एक अनहोनी होते होते बच गई।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...