Breaking News

टी20 विश्व कप में पांचवीं बार टाई हुआ मैच, पाकिस्तान पहली बार ICC के गैर-पूर्ण सदस्य टीम से हारा

टी20 विश्व कप में बुधवार को अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 159 रन बनाए। जवाब में अमेरिका ने भी 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 159 रन बनाए और मैच टाई हो गया। इसके बाद मैच सुपरओवर में पहुंचा और अमेरिकी टीम ने जीत हासिल की। यह पाकिस्तान का इस विश्व कप में पहला मैच था और उन्हें मुंह की खानी पड़ी।

अब तक टी20 विश्व कप में पांच मैच टाई हुए हैं। इनमें से पाकिस्तानी टीम के दो मैच टाई रहे हैं। अमेरिका से पहले पाकिस्तान का 2007 टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच टाई रहा था। हालांकि, तब सुपर ओवर की जगह बॉल आउट होता था। गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा बार विकेट को हिट करने वाली टीम विजयी होती थी। तब बॉल आउट में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। अब सुपरओवर में भी उन्हें अमेरिका के खिलाफ मुंह की खानी पड़ी है।

इन दो मैचों के अलावा श्रीलंका-न्यूजीलैंड के बीच 2012 टी20 विश्व कप मैच (पल्लेकल), न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज के बीच 2012 टी20 विश्व कप मैच (पल्लेकल) और नामीबिया-ओमान के बीच 2024 टी20 विश्व कप मैच (ब्रिजटाउन) टाई रहा है। 2012 के बाद यह पहला संस्करण है, जिसमें दो मैच टाई हुए हैं। श्रीलंका-न्यूजीलैंड के बीच 2012 में खेले गए सुपरओवर में श्रीलंकाई टीम ने जीत हासिल की थी। वहीं, न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज के बीच 2012 में खेले गए सुपरओवर में न्यूजीलैंड की टीम ने जीत हासिल की थी। इस विश्व कप में नामीबिया और ओमान के बीच खेले गए सुपरओवर में नामीबिया की टीम ने जीत हासिल की।

About News Desk (P)

Check Also

मानसून की पहली बारिश में भीगा रुहेलखंड, तराई भी तर; बरेली मंडल में यलो अलर्ट

बरेली समेत आसपास के जिलों में मानसून ने दस्तक दे दी है। बरेली में मंगलवार ...