Breaking News

प्रभारी मंत्री को समीक्षा में मिला सब कुछ ठीक, निगम व प्राधिकरण के सयुक्त कार्यालय की भूमि का किया पूजन

अयोध्या। प्रदेश के कृषि मंत्री व अयोध्या जनपद के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक के दौरान सूर्य प्रताप शाही ने कहा, मीडिया कुछ चीजो तोड़ मरोड़ कर पेश करती है,उसे चाहिए तथ्यों को सही तरीके से रखें।

👉उत्तर प्रदेश को बनाना है सर्वोत्तम प्रदेश: केशव प्रसाद मौर्य

ऐसी जानकारी मिली है कुछ किसान भाइयों ने एक ही प्लाट पर दो जगह से किसान क्रेडिट कार्ड बनवा लिया और उसकी फसल बीमा करवा लिया जबकि नियमतः एक प्लाट पर होना चाहिए, जो तथ्य सामने आएंगे उसे उनसे रिकवरी किया जाएगा।

प्रभारी मंत्री को समीक्षा में मिला सब कुछ ठीक

किसान भाइयों से की अपील, कहा अभी भी प्रदेश में 20 लाख से अधिक ऐसे किसान हैं जिनका ई केवाईसी नहीं हुआ है। ई केवाईसी ना होने के कारण उनका पीएम किसान सम्मान निधि जाना बंद हो गया है। कृषि विभाग की ओर से मिलियन फार्मर स्कूल गांव के भीतर पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है। किसान भाई वहां जाएं, आधार कार्ड लेकर जाएं अपने जमीन का वैलिडेशन कराए। आधार कार्ड और बैंक का लिंक होना जरूरी है तभी बैंक में पीएम किसान सम्मान निधि ट्रांसफर होगी।

प्रभारी मंत्री को समीक्षा में मिला सब कुछ ठीक

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के सनातन धर्म के बयान पर सूर्य प्रताप शाही ने कहा इन लोगों के द्वारा सुनियोजित प्रयास किया जा रहा है कि सनातन धर्म को चोट पहुंचाई जाए। सनातन धर्म शाश्वत धर्म है और अनादि काल से यह चल रहा है।

👉तस्वीरों में देखिए बिहार का दुर्गा पूजा, भव्य पंडाल से सजा शहर, भक्तों की भीड़ उमड़नी शुरु

बहुत लोगों ने कोशिश की, बाबर ने राम मंदिर तोड़ा और अब उसी जगह पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। कोई भी सनातन धर्म को क्षति नहीं पहुंचा सकता, यह भारत के आम लोगों के रोम रोम में बसा है। इस भाव से उनकी श्रद्धा है। अनेक स्वामी प्रसाद मौर्य आएंगे जाएंगे, उसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

प्रभारी मंत्री को समीक्षा में मिला सब कुछ ठीक

विकास कार्यों की समीक्षा के बाद सूर्य प्रताप शाही ने कहा भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के पहले कई योजनाएं अयोध्या में पूरी होती नजर आएंगी। विकास कार्य समयबद्ध से पूरे होंगे। कुछ अक्टूबर में पूरा होगा, कुछ नवंबर में पूरे होंगे। कुछ दिसंबर में तो कुछ जनवरी में पूरा होगा।

👉हापुड़ को सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी सौगात, बोले- हर तबके तक पहुंच रहा है विकास

अयोध्या भव्य और नव्य रूप में दिखाई पड़े उन सभी योजनाओं की हमने समीक्षा की है। जिला प्रशासन और कार्यदाई संस्था द्वारा कार्य में गति दिया जा रहा है, एयरपोर्ट लगभग बन कर तैयार है, अयोध्या रेलवे स्टेशन भी पूर्णता की ओर है। राम पथ भी पूरा होने की ओर है, सारे विकास कार्य से चल रहे हैं, अयोध्या एक नए स्वरूप में बनने के लिए अपने गरिमा की अनुरूप तैयार हो रही है।

प्रभारी मंत्री को समीक्षा में मिला सब कुछ ठीक

कृषि मंत्री ने कहा कि अयोध्या भव्य और नव्य रूप में दिखाई पडे। उन सभी योजनाओं की हमने समीक्षा की है। अयोध्या एक नये स्वरूप में बनने लिए अपने अनुरूप तैयार हो रही है। अधिकारीयों से कहा कि अयोध्या में 37 मंदिर व 41 कुंडों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। समीक्षा बैठक के पूर्व मंत्री ने सर्किट हाउस में पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

समीक्षा के बाद प्रदेश के पहले नगर निगम एवं अयोध्या विकास प्राधिकरण के संयुक्त कार्यालय हेतु चयनित भूमि का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर जिला अधिकारी नितीश कुमार, नगर आयुक्त विशाल सिंह, नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव सिंह आदि मौजूद रहे। निमार्णाधीन राम पथ देखा। इसके बाद उन्होंने ने हनुमान गढ़ी आदि मंदिरों का दर्शन किया।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...