Breaking News

सॉन्ग क्राफ्ट सीज़न 1: टी-सीरीज़ की नई गानों की सिरीज़ सब को कर रही है आकर्षित

मुंबई (अनिल बेदाग)। टी-सीरीज़ ने सॉन्ग क्राफ्ट सीज़न 1 के लिए पुरस्कार विजेता संगीतकार और सितारवादक इमरान खान (Imran Khan) के साथ कोलोबोरेट किया है, इसके अलावा देश के कुछ सबसे सफल गायकों को एक साथ लाया गया है।

23 फरवरी 2024 को रिलीज हुई इस श्रृंखला में कुल 10 खूबसूरत गाने शामिल हैं, जो इमरान खान द्वारा लिखे और संगीतबद्ध किए गए हैं और हरिहरन, जावेद अली, रेखा भारद्वाज, सनम मारवी, मामे खान, विजय प्रकाश, स्वरूप खान, अनुषा मणि, अभय जोधपुरकर,समर्पित गोलानी,आनंदी जोशी द्वारा गाए गए हैं।

सॉन्ग क्राफ्ट सीज़न 1: टी-सीरीज़ की नई गानों की सिरीज़ सब को कर रही है आकर्षित

इमरान खान ने भारतीय शास्त्रीय संगीत को विश्व मानचित्र पर लाने के लिए दुनिया भर की यात्रा की है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त और सम्मानित संगीतकारों के साथ प्रदर्शन और सहयोग किया है।

यह प्रोजेक्ट जनित लूप और ध्वनि के युग में लाइव ऑर्केस्ट्रेशन के साथ कंप्यूटर जनरेटेड इरा के संगीत पर केंद्रित है। भारत के कुछ बेहतरीन संगीतकारों और गायकों पर आधारित, सभी 10 वीडियो भारत के विभिन्न स्थानों पर शूट किए गए हैं और भारत की समृद्ध विरासत और संस्कृति को प्रदर्शित करते हैं।

मेरे लिए किरदार से प्यार करना ज़रूरी है- राशि खन्ना

सॉन्ग क्राफ्ट प्रोजेक्ट में विशेष गायकों के अलावा, खान को अरेंजर समरपित गोलानी, साज़ और रबाब कलाकार तापस रॉय, सारंगी कलाकार दिलशाद खान और साबिर खान, बेसिस्ट आकाशदीप गोगोई, ड्रमर लिंडसे डिमेलो, रिदम अरेंजर इश्तेयाक खान, गिटारवादक अभिलाष फुकन का समर्थन प्राप्त है। और बॉम्बे स्ट्रिंग एन्सेम्बल, इस परियोजना में योगदान दे रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...