Breaking News

स्किन संबंधी समस्याओ का रामबाण इलाज़ है फिटकरी, ऐसे करे इसका उपयोग

बाजार में फिटकरी बड़ी आसानी से उपलब्ध हो जाती है। इसलिए आमतौर पर यह हर घर में भी होती है। फिटकरी के कई फायदे है जैसे कि इसे पानी में डालने से पानी साफ हो जाता है। इसके अलावा भी फिटकरी कई मायनों में खास है जिसके बारे में आज हम आपको यहां बताने जा रहे है।

फिटकरी के लाभदायक घरेलू उपाय

आजकल भाग-दौड़ भरी लाइफ में चेहरे की रंगत बिगड़ जाती है। ऐसे में स्किन संबंधी समस्याएं उत्पन्न होने लगती है। यदि आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हो रहे यही और आप इनसे परेशान है तो आपको प्रतिदिन फिटकरी से चेहरे को धोना चाहिए। ऐसा करने से आपकी त्वचा बेदाग हो जाएगी।

यही नहीं फिटकरी का इस्तेमाल दांतों के दर्द में भी काफी लाभकारी माना गया है। दांतों के दर्द से परेशां लोगों को कुटी हुई फिटकरी के पाउडर को दर्द वाली जगह पर लगाना चाहिए। ऐसा करने से दर्द में राहत मिलती है। इसके अलावा फिटकरी के पानी से नहाने से शरीर निरोगी होता है।

गर्मियों के मौसम में अधिकतर लोग पसीने की बदबू की वजह से परेशान होते है। ऐसे में शरीर में दुर्गन्ध भर जाती है और हमें दूसरे लोगों के बीच शर्मिंदा होना पड़ता है। ऐसी स्तिथि में फिटकरी के पानी से स्नान करना काफी लाभदायक होता है। इससे शरीर में पसीने की गंध नहीं आती है।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...