Breaking News

औरैया में रविवार को निकले मात्र दो नये मरीज

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनों दिन मंद पड़ती जा रही है। जिसके चलते रविवार को मात्र दो नये मरीज मिले वहीं सात मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हुए हैं, जबकि किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में आज दो नये मरीज मिले हैं जबकि कोरोना को मात देकर सात मरीज स्वस्थ्य हुए है, जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 93 रह गयी है। किसी मरीज की मौत नहीं हुई है जिससे मृतकों की संख्या 179 ही है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10167 मरीजों में 9895 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 986 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 378684 सैम्पल लिए जा चुके हैं। बताया कि जिले में आज दो नये हाॅटस्पाट बनाये गये है जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1393 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जिनमें अब तक 1341 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 52 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं निगरानी समितियों द्वारा जिले के 453 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 921 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...