Breaking News

मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में दूसरे देशों के राजदूतों की एंट्री पर कांग्रेस ने खड़े किये ये सवाल

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में दूसरे देशों के राजदूतों को ले जाने पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस मुख्यायल में प्रेस से बात करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि देश के नेताओं को कश्मीर जाने नहीं दिया जा रहा है। विपक्ष के नेताओं को कश्मीर में जाने पर रोक है। ऐसे में सवाल ये है कि आखिर दूसरे देशों के राजदूतों को जाने की इजाजत क्यों दी गई?

जयराम रमेश ने कहा कि जेएनयू में हमला हुए 72 घंटे बीत चुके हैं। मुंबी पुलिस ने लकड़ावाला को पटना से गिरफ्तार किया था।

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय बजट से पहले नीति आयोग में देश के शीर्ष अर्थशास्त्रियों से मुलाकात की। गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और नितिन गडकरी भी मौजूद थे।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के निजी सचिव ओपी गुप्ता को एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एएसपी प्रफुल ठाकुर ने कहा, “लड़की अपने निवास पर रहती थी। भारतीय दंड संहिता, और पोस्को अधिनियम की धारा 376 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्याल में हुए हमले के खिलाफ छात्रों और शिक्षकों का प्रदर्शन जारी है। दिल्ली पुलिस की ओर से छात्रों को मार्च की इजाजत नहीं मिली है। छात्रों की मांग है कि जेएनयू वीसी को पद से हटाया जाए।

सुप्रीम कोर्ट में आज नागरिकता संशोधन कानून को संवैधानिक करार देने के लिए एक याचिका दायर की गई। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने कड़ी टिप्पणी की। चीफ जस्टिस ने कहा कि फिलहाल देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है, ऐसे में इस तरह की याचिकाएं दाखिल करने से कोई फायदा नहीं होगा।

चीफ जस्टिस ने कहा कि देश अभी मुश्किल दौर से गुजर रहा है ऐसे में इस समय सभी का लक्ष्य शांति स्थापित करना होना चाहिए। इस तरह की याचिकाओं से कोई मदद नहीं मिलेगी।

वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में हुए छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई ने बड़ी जीत दर्ज की है। इस पर महासचिव प्रियंका गांधी ने बधाई दी है। प्रियंका ने ट्वीट करके कहा कि हमें छात्र साथियों पर गर्व है। इस बार के चुनाव में एनएसयूआई ने छात्र संघ की सभी चार सीटों पर जीत हासिल की है।

About News Room lko

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...