Breaking News

किसानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा – लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन में हुई हिंसा के मद्देनजर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की। हिंसा में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और अन्य 15 लोग घायल हो गए।

श्री सिंह ने कहा है कि आंदोलनकारी किसान हमारे भाई हैं हमारे नागरिक है। यदि तीन कृषि कानून के मुद्दे को लेकर हमारे किसान पीड़ित हैं तो उन्हें लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार प्राप्त है। श्री सिंह ने कहा है कि लोकतांत्रिक व कानून के दायरे में ही संवेदनशीलता के साथ सरकार को पेश आना चाहिए इस घटना में शहीद हुए किसान भाइयों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा हम मांग करते हैं कि गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को तुरंत बर्खास्त किया जाए।

उन्होंने मांग की, सरकार को घटना की जांच सर्वोच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश से करना चाहिए। साथ ही साथ देश के राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री जी को इस घटना विषय में पत्र भी भेजा गया है यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इस प्रकार की कोई भी अन्नदाता पर अन्याय और ज्यादती ना हो।

About Samar Saleel

Check Also

सत्संग में आगरा की 16 महिलाओं की भी गई जान, करीब पांच हजार लोग गए थे प्रवचन सुनने

यूपी के हाथरस के सिकंदराराऊस्थित गांव फुलरई मुगलगढ़ी में मंगलवार को साकार हरि के सत्संग ...