Breaking News

चिलचिलाती धूप में किसानों की लगी लंबी कतार, वितरण केंद्र पर ताला लगा कर्मचारी गायब

एटा। इस समय लगभग सभी किसान आलू एवं सरसों बोने की तैयारी मे हैं जिसके लिये उर्वरक की भी आवश्यकता पड़ती है,इसमें DAP प्रमुख है।सरकार की तरफ से ब्लॉक स्तर पर एवं न्याय पंचायत पर किसानों की सुविधा के लिये किसान सेवा केंद्र भी खोले गए हैं। जिससे किसानों को उर्वरक सुगमता पूर्वक उपलब्ध हो सके परन्तु कुछ केंद्रों पर तैनात कर्मचारी अपनी मन मर्जी चलाते हैं। जिससे किसानों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ताजा मामला जनपद एटा की तहसील जलेसर का है।

सादाबाद रोड पर स्थित कृभको किसान सेवा केंद्र पर आज DAP लेने के लिए सुबह 6:00 बजे से ही किसान लाइन में लगे हुए हैं परंतु उपरोक्त सेवा केंद्र पर कर्मचारी ताला लगाकर नदारद है। किसानों का आरोप है कि केंद्र पर डीएपी भरपूर मात्रा में उपलब्ध है परंतु कर्मचारियों की मनमानी के कारण हम सभी परेशान हैं। किसान सेवा केंद्र पर ताला पड़ा हुआ है इससे किसानों में रोष व्याप्त है।

किसानों ने आरोप लगाते हुए कहा कि हम को समय से खाद उपलब्ध नहीं हो पाएगी तो हम फसल बोने में लेट हो जाएंगे। कर्मचारी अपनी मनमर्जी से आते हैं कुछ देर तक केंद्र पर खाद का वितरण करते हैं फिर ताला लगा कर गायब हो जाते हैं।

इस समय उपजिलाधिकारी जलेसर ट्रेनिंग पर गए हुए हैं, उनकी अनुपस्थिति में जब तहसीलदार राकेश कुमार से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने संबंधित कानूनगो को भेजकर जानकारी लेने की बात कही। आखिर इतनी बड़ी लापरवाही क्यों ? सम्बंधित लापरवाह कर्मचारियो के विरुद्ध क्या कार्यवाही होती है ये देखने की बात है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

यूपी मिशन 2022 के तहत कांग्रेस कल से यूपी में निकालेगी चार प्रतिज्ञा यात्राएं, ये हैं पूरा मास्टर प्लान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *