Breaking News

मंदिर की चौखट तक होगा काशी विश्वनाथ धाम का दायरा; अब रिपोर्ट का इंतजार

वाराणसी:  श्री काशी विश्वनाथ धाम का दायरा अब मां विशालाक्षी की चौखट तक होगा। विस्तारीकरण के लिए सर्वे का काम चुनाव के पहले ही पूरा हो चुका है। सर्वे की रिपोर्ट आने के बाद अब काम आगे बढ़ाया जा सकेगा। वहीं, मां विशालाक्षी मंदिर के महंत ने भी इस योजना के लिए अपनी सहमति दे दी है। महंत ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर विस्तारीकरण को समय की जरूरत बताया था।

श्री काशी विश्वनाथ धाम के गलियारे का विस्तार विशालाक्षी मंदिर तक करने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। काशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद की बैठक में इस पर मुहर लगने के बाद कॉरिडोर के विस्तार के लिए सर्वे का काम पूरा हो चुका है और अब सर्वे रिपोर्ट का इंतजार है। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद कॉरिडोर के विस्तार के काम को आगे बढ़ाया जाएगा और बाबा के धाम का दायरा मां विशालाक्षी के मंदिर तक बढ़ जाएगा।

मंदिर के महंत राजनाथ तिवारी का कहना है कि कॉरिडोर का विस्तार जरूरी है। कॉरिडोर के विस्तार से पहले मंदिर परिसर का विस्तार होना चाहिए। इसके लिए मैंने प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा है। कहा है कि मंदिर का महंत होने के नाते मैं इस विस्तारीकरण का पूर्ण समर्थन करता हूं। विशालाक्षी मंदिर तक विश्वनाथ कॉरिडोर का विस्तार होने के बाद मां के मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी होगी। श्रद्धालुओं के दबाव को देखते हुए मंदिर का परिसर काफी छोटा है।

About News Desk (P)

Check Also

बांकेबिहारी मंदिर प्रशासन ने फिर जारी की गाइडलाइन, दर्शन से पहले जरूर पढ़ लें

मथुरा:वृंदावन के ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में एक बच्चे सहित चार श्रद्धालु भीड़ के दबाव में ...