Breaking News

कांग्रेस विधायक दल की बैठक समाप्त, सभी एमएलए को 4 बसों से होटल भेजा गया

मुख्यमंत्री गहलोत के आवास पर सोमवार 13 जुलाई की सुबह विधायक दल की बैठक हुई. इसके बाद गहलोत ने उनकी सरकार सुरक्षित होने का दावा किया. बैठक के बाद वहां मौजूद सभी विधायकों को 4 बसों से सीधे फेयर माउंट होटल भेज दिया गया. उनके साथ बस में बैठकर गहलोत भी गए. इससे पहले बैठक में शामिल होने वाले विधायकों को पुलिस एस्कॉर्ट के बीच सुरक्षा में लाया गया. गहलोत के साथ 96 से 98 विधायकों के आने की खबर है. हालांकि, दावा 107 का किया जा रहा है.

बैठक के बाद कांग्रेस विधायक दल ने रेजोल्यूशन पास किया. इसमें कहा गया कि सरकार के खिलाफ काम करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. रेजोल्यूशन में यह भी कहा गया कि भाजपा द्वारा लोकतंत्र खत्म करने की कोशिश की गई है, यह राज्य की 8 करोड़ जनता का अपमान है. विधायक दल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अशोक गहलोत के लिए समर्थन जताया.

सरकार को 109 विधायकों का समर्थन

गहलोत सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, सरकार को कोई खतरा नहीं है. हमें 109 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है. जिन विधायकों को भाजपा द्वारा जबरन रोका जा रहा है, वे वीडियो बनाएं और शेयर करें. राजस्थान में कांग्रेस सरकार अपने 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी. राजनीति के जानकार बताते हैं कि पायलट भले ही दावा करें कि उनके पास 30 विधायकों का समर्थन है, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए उनके खेमे में 15 विधायक ही नजर आ रहे हैं. गहलोत सरकार के कद्दावर मंत्री बाकी विधायकों से संपर्क करने की कोशिश भी कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री आवास में खाने पर 115 विधायक पहुंचने का दावा

मुख्यमंत्री गहलोत ने रविवार रात सरकार के सभी मंत्रियों और विधायकों को सरकारी आवास पर खाने पर बुलाया. कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सरकार के पास पूर्ण बहुमत है. उन्होंने कहा कि डिनर में 115 विधायक डिनर शामिल हुए. इस बीच, कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि भाजपा सरकारी एजेंसियों का गलत उपयोग कर रही है. सरकार बहुमत में है. उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर आयकर

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...