Breaking News

स्किन रहेगी Naturally, Healthy, Glowing हरदम, करें इनका सेवन…

अक्सर हम चेहरे को चमकता-दमकता बनाने के लिए कई महंगी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में जब तक हम उन क्रीम्स को लगाते रहते हैं, तो तक हमारा चेहरा बेहतर दिखता है लेकिन उसके बाद फिर से डलनेस शुरू हो जाती है, अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको क्रीम की नहीं बल्कि ऐसे फल और सब्जियों की जरुरत है, जिससे आपका चेहरा नेचुरली चमक सके। आइए डालते हैं एक नजर-

पानी में उगने वाली सब्जियां
पानी में उगने वाले फूड जलीय सब्जियों की कैटेगरी में आते हैं। इन सब्जियों में विभिन्न तरह के एंटीऑक्सीडेंट्स,न्यूट्रिशंस, कैल्शियम, पोटेशियम, फास्फारेस, विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन K, विटामिन बी1 और बी2 की तादाद काफी मात्रा में होती है। जलीय सब्जियों में खास है कमल ककड़ी, सिंघाड़ा, अरबी आदि।

पालक
आपको पालक पसंद हो या नहीं लेकिन फिर भी आपको कोशिश करनी चाहिए कि पालक को किसी भी रूप में खाएं जरुर, आप पालक का सूप पीने के अलावा पनीर के साथ भी इसे खा सकते हैं।

ब्लू बेरीज
ब्लू बेरीज में विटामिन ए और विटामिन सी के साथ ही एंथोसाइनिन नामक एंटी-एजिंग एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं। ये स्किन को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स को रोकने में मदद करते हैं।

शिमला मिर्च
शिमला मिर्च में कैरोटिनॉइड के साथ ही विटामिन सी और पावर-फुल एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो एंटी एजिंग में मदद करते हैं। शिमला मिर्च कोलेजन के प्रॉडक्शन को बढ़ाता है, जिससे स्किन हेल्दी बनी रहती है।

ब्रोकली
ब्रोकली में विटमिन सी, के, फाइबर, फोलेट और कैल्शियम काफी मात्रा में होता है। ये तत्व कोलेजन के प्रॉडक्शन को बढ़ाने और स्किन को शाइनिंग देने के साथ ही सॉफ्ट बनाए रखते हैं। ब्रोकली को आप कच्चा या स्टीम करके सेवन कर सकते हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

आज ‘विश्व व्हिस्की दिवस’ मना रही पूरी दुनिया, जानिए इसका पूरा इतिहास

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज World Whisky Day (विश्व व्हिस्की दिवस) मनाया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *