Breaking News

श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में इन 2 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार, सिर्फ एक को मिलेगा मौका

टीम इंडिया ने एशिया कप-2023 के फाइनल में जगह बना ली है. इस खिताबी मुकाबले में भारत का सामना रविवार को मौजूदा विजेता श्रीलंका से होगा जिसने पाकिस्तान को हरा फाइनल में कदम रखा है. भारत के लिए ये फाइनल काफी अहम है.

टीम इंडिया ने लंबे समय से कोई खिताब नहीं जीता है.उसने आखिरी बार 2018 में ही रोहित शर्मा की कप्तानी में श्रीलंका की कप्तानी में एशिया कप जीता था लेकिन इसके बाद टीम इंडिया कोई मल्टी टीम टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है. साथ ही अगले महीने वनडे वर्ल्ड कप भी शुरू हो रहा जिसे देखते हुए भी ये काफी अहम है. इस फाइनल से पहले टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों पर सेलेक्शन की तलवार लटक रही है. ये दो खिलाड़ी हैं शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल.

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एशिया कप-2023 के सुपर-4 के आखिरी मैच में अपनी प्लेइंग-11 में पांच बदलाव किए. टीम इंडिया को इतने एक्सपेरीमेंट करने का घाटा उठाना पड़ा क्योंकि बांग्लादेश ने इस मैच में भारत को छह रनों से हरा दिया. इस मैच में ठाकुर और अक्षर दोनों खेले थे.

किसी एक को मिलेगा मौका

फाइनल में हालांकि टीम इंडिया अपने उन खिलाड़ियों को वापस बुलाएगी जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मौका मिला था. लेकिन ठाकुर और पटेल में से कोई एक ही बाहर जाएगा. ये दोनों ऑलराउंडर की भूमिका में खेलते हैं और इनके रहने से टीम की बल्लेबाजी को गहराई मिलेगी. इसलिए इनमें से एक का खेलना तय है. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को आराम देकर प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद शमी को चुना. लेकिन फाइनल में बुमराह और सिराज की वापसी होगी. इसी तरह कुलदीप यादव भी इस मैच में नहीं खेले थे और फाइनल में उनका वापस आना भी तय है.

ऐसे होगा फैसला

अब देखना ये होगा कि फाइनल में टीम इंडिया तीन स्पिनरों के साथ जाना चाहेगी ये तीन तेज गेंदबाजों के साथ. अगर रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ तीन स्पिनरों के साथ जाने का फैसला करते हैं तो फिर अक्षर पटेल का खेलना तय है और उनके साथ रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव होंगे. फाइनल मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है और यहां स्पिनरों को मदद मिलती है. पिछले कुछ मैचों में ये देखने को भी मिला है. ऐसे में लगता है कि टीम तीन स्पिनरों के साथ जा सकती है. इन तीन स्पिनरों के अलावा भारत के पास बुमराह और सिराज होंगे. इन दोनों के अलावा हार्दिक पंड्या के रूप में तीसरा पेसर होगा. लेकिन अगर विकेट तेज गेंदबाजों की मददगार होती है तो फिर अक्षर को बाहर जाना पड़ेगा और उनकी जगह ठाकुर खेलेंगे. ठाकुर नीचे आकर तेजी से रन बना सकते हैं इसलिए शमी पर उनको तरजीह मिलनी तय है.

About News Desk (P)

Check Also

सूर्यकुमार को क्यों सौंपी गई टीम इंडिया की कमान? हार्दिक पांड्या को लेकर इस रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

भारत और श्रीलंका के बीच इस महीने के अंत में शुरू होने वाली टी20 और ...