Breaking News

आरोप लगाना और कोर्ट में माफी मांगना एक दल की परम्परा : सुरेश खन्ना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने आम आदमी पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि झूठे आरोप लगाना और फिर कोर्ट में माफी मांगना, एक दल की परिपाटी हो गई है। उसी परिपाटी को अपनाकर उस दल के एक नेता सनसनीखेज आरोपों से लोगों को बहकाने में लगे हैं, लेकिन वह यह नहीं बताते कि उन्होंने अपने यहां दिल्ली में यूपी से महंगे दामों पर मेडिकल उपकरण क्यों खरीदे। ऐसी क्या मजबूरी है कि इस पर उनकी सरकार के होंठ सिल गए हैं। यह तो वही बात है कि उलटा चोर कोतवाल को डांटे।

सुरेश खन्ना ने बुधवार को पत्रकारों से से आप नेता द्वारा प्राथमिकी दर्ज किए जाने पर कहा कि सरकार भी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को बाध्य होगी जो सिर्फ राजनीति करने के लिए सत्तापक्ष के खिलाफ झूठी एफआईआर तक लगाने के स्तर तक जा सकती है। उन्होने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कुछ दलों के नेता मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखने लगे हैं। कोई बिजली मुफ्त देने का लॉलीपॉप दे रहा है, तो कोईl पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख लोगों को नौकरी देने की बात कर रहा है।

योगी सरकार में पहले की तरह केवल चार जिलों को बिजली नहीं दी गई है, बल्कि हर घर तक निर्बाध बिजली पहुंचाई गई है। नौकरी और रोजगार के मामले में सरकार ने रिकार्ड कायम किया है। चार सालों में चार लाख लोगों को सरकारी नौकरी और निजी क्षेत्र में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से दो करोड़ लोगों को रोजगार मुहैया कराया गया है। सरकार का मिशन रोजगार आगे भी जारी है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो दिल्ली की जनता को न पानी दे पा रहा हो और न ही बिजली दे पा रहा हो, वह दूसरे राज्यों में जनता को भ्रमित करने में लगा है। सात सालों के बाद भी दिल्ली में यमुना मैली की मैली है और उसकी सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए हजम कर लिए गए। इन पैसों का हिसाब जनता को कब और कौन देगा, इसे केजरीवाल सरकार को बताना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कुछ नेताओं ने तो हद ही पार कर दी है। उन्हें यह भलीभांति जानकारी होनी चाहिए कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। कोरोना काल में न तो वह लोगों को इलाज मुहैया करा पाए और न ही उसके बाद टीका तक लगवा पाए। लोगों को मजबूर होकर इलाज और टीके के लिए दिल्ली से वेस्ट यूपी आना पड़ा। योगी सरकार ने सबका निशुल्क इलाज और टीकाकरण भी कराया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...