Breaking News

आप सांसद ने चिकित्सा मंत्री समेत कई चिकित्सकों के खिलाफ दी तहरीर

लखनऊ। कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिये उत्तर प्रदेश भर में बन रहे विशेष वार्डो के लिए चिकित्सकीय उपकरण खरीद में घोटाले का आरोप लगाते हुये आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह की ओर से बुधवार को चिकित्सा मंत्री सुरेश खन्ना, प्रमुख सचिव आलोक कुमार समेत कई चिकित्सकों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी गयी है।

श्री सिंह ने कहा कि बच्चों की जिंदगी से खेलने वाले ऐसे भ्रष्टाचारियों की जगह मंत्रालय और सचिवालय नहीं, बल्कि जेल में है। अगर तहरीर पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो कोर्ट जाएंगे। नई सरकार आते ही लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाले ये सारे भ्रष्टाचारी जेल में होंगे।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में तीसरी लहर की आशंका के नाम पर बड़े पैमाने पर चिकित्सा विभाग में घोटाला हुआ । बच्चों के वेंटीलेटर समेत तमाम चिकित्सकीय उपकरण खरीदने के नाम पर हुए इस घोटाले से संबंधित मैंने सारे कागज सामने रखें कि जो वेंटिलेटर उत्तर प्रदेश के केजीएमयू में 10 लाख रुपये में खरीदा जा रहा है वही उत्तर प्रदेश की सरकार दूसरे मेडिकल कालेजों में 27, 22 या 37 लाख आदि मनमाने दाम में खरीदे जा रहे हैं। तमाम मॉनीटर आदि उपकरण जो बाजार में सस्ते दाम पर मिल रहे हैं उत्तर प्रदेश की सरकार 2 गुना, 3 गुना, 4 गुना महंगे दामों में खरीद रही है।

संजय सिंह ने कहा कि खुद मंत्री सुरेश खन्ना इस भ्रष्टाचार के समर्थन में इसके पक्ष में बयान दे रहे हैं कि ऐसा कुछ नहीं हुआ जबकि, कागजात चिल्ला चिल्ला कर बोल रहे हैं घोटाला हुआ है। सभी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने बढ़े दामों में खरीद की है। एसजीपीजीआई, लोहिया संस्थान में भी महंगे दामों में खरीद की हुई है।

About Samar Saleel

Check Also

“स्कूल” बच्चों के चरित्र निर्माण की पहली सीढ़ी: पंकज सिंह

• सेंट जोसफ स्कूल राजाजीपुरम के 38वें स्थापना दिवस और वार्षीकोत्सव समारोह का शुभारम्भ नोएडा ...