Breaking News

बिधूना में निकली गोगा जाहरवीर की सातवीं शोभायात्रा, भण्डारे का किया गया आयोजन, रात्रि में होगा ज्योति जागरण

बिधूना। कस्बा में गुरु गोरखनाथ गोगा जाहरवीर मंदिर ट्रस्ट के द्वारा जाहरवीर बाबा की सातवीं शोभायात्रा निकाली गयी। पुराना बिधूना स्थित गुरू गोरखनाथ गोगा जाहरवीर मंदिर से शुरू हुई शोभा यात्रा रठगांव स्थित जाहरवीर मंदिर पर जाकर समाप्त हुई। जहां पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। रठगांव के मंदिर पर रात्रि में ज्योति जागरण का आयोजन होगा। शोभायात्रा में कई देवी-देवताओं की झांकियां भी शामिल की गयीं।

कस्बा के मोहल्ला कछपुरा पुराना बिधूना में स्थित गुरू गोरखनाथ जाहरवीर गोगा मंदिर के महंत विष्णु अग्रवाल (गुरूजी) की अगुवाई में मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा शनिवार को जाहरवीर बाबा की सातवीं शोभा यात्रा निकाली गयी।

शोभायात्रा में गणेश भगवान, बाबा गोरखनाथ, जाहरवीर बाबा, भगवान शंकर, दुर्गा माता, काली माता आदि की झांकियां भी शामिल रहीं। वहीं बच्चे भी देवी-देवताओं के भेष बनाकर चल रहे थे। भक्त हाथों में ध्वज लेकर चल रहे थे। इस दौरान भक्तों के अलावा नगर, क्षेत्र व राष्ट्र के विकास एवं जनकल्याण की कामना की गयी।

इन मार्गों से निकली शोभायात्रा – शनिवार को दिन में करीब 12 बजे शुरू हुई शोभा यात्रा नगर के मुख्य मार्गो चंदरपुर तिराहा, दिबियापुर रोड़ तिराहा, लोहामंडी, दुर्गा मंदिर तिराहा, फीडर रोड़ होती हुई भगत सिंह चौराहे पर पहुंची। जहां से किशनी रोड़ पर पावर हाउस, तहसील कार्यालय के समाने से होती हुई रठगांव में स्थित गुरू गोरखनाथ गोगा जाहरवीर मंदिर पर पहुंचकर समाप्त हुई।

दिबियापुर रोड़ पर एमआरएफ शोरूम पर यात्रा कुछ समय के लिए रूकी जहां पर ट्रस्टी चुनमुन गुप्ता द्वारा भक्तों के लिए जलपान की व्यवस्था की गयी थी। यहां पर विधायक रेखा वर्मा ने यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रा में पांच सैकड़ा से अधिक भक्तगण शामिल थे। जो बाबा के गीतों पर नाचते गाते व झूमते हुए चल रहे थे। रास्ते में बेला रोड़ पर पेट्रोल पम्प के पास प्रसाद का वितरण किया जा रहा था।

ये प्रमुख लोग शामिल हुए – यात्रा में महंत विष्णु अग्रवाल, मंदिर के ट्रस्टी माला चुनमुन गुप्ता, दीपक गुप्ता, नीरज गुप्ता व शिव नारायन अग्रवाल के अलावा माला गुप्ता, अतुल गुप्ता, राहुल गुप्ता, निशी पूर्णिमा गुप्ता, लालजी गुप्ता, टी.पी. सिंह सेंगर, जिला पंचायत सदस्य कल्लू यादव, सुधा चौहान, बंशी गुप्ता, शिवम गुप्ता, रामपाल सिंह यादव, पंकज गुप्ता, बल्देव यादव प्रधान, लल्ला गुप्ता, शिवम यादव, बंटी यादव, दीपक गुप्ता, अरविन्द वर्मा, मानसी गुप्ता, मीरा गुप्ता आदि सैकड़ों भक्तगण शामिल हुए।

बाबा का चल रहा विशाल भंडारा – मंदिर ट्रस्टी चुनमुन गुप्ता ने बताया कि यात्रा के समापन के बाद जाहरवीर बाबा मंदिर रठगांव में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें चार हजार से अधिक लोगों के लिए प्रसाद का इंतजाम किया गया है। यात्रा के समापन के बाद शुरू हुए भंडारे में भक्तगण एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोग प्रसाद छक रहे हैं।

रात्रि में होगा ज्याति जागरण – मंदिर ट्रस्टी माला चुनमुन गुप्ता ने बताया कि गुरू गोरखनाथ गोगा जाहरवीर मंदिर रठगांव पर रात्रि में ज्योति जागरण का भी आयोजन किया गया है। बताया कि राजस्थान व आगरा के कलाकारों के साथ इटावा के मामा भांजा एण्ड पार्टी के द्वारा मंदिर पर रात्रि में ज्योति जागरण के दौरान भजनों की प्रस्तुति की जायेगी। वहीं मंदिर पर अखंड ज्योति भी जलेगी।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...