Breaking News

ऐसे करें मेयोनेज़ का इस्तेमाल, कई तरह से आते है काम…

किसी डिश में अगर मेयोनेज़ को एड कर दिया जाए तो उसका स्वाद कई गुना बढ़ जाता है। खासतौर से, बच्चों के घर में तो मेयोनेज़ हमेशा रहता ही है। सैंडविच से लेकर पिज्जा, पास्ता यहां तक कि कई तरह की सब्जी को भी डिलिशियस बनाने के लिए अक्सर मम्मी मेयोनेज़ का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन क्या आप जानती हैं कि आपकी किचन से बाहर भी मेयोनेज़ कई तरह से काम आता है। तो चलिए आज हम आपको मेयोनेज़ के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल के बारे में बता रहे हैं-

कंडीशनर करे बाल
अगर आप अपने बालों को साफ्ट व स्मूद बनाना चाहते हैं तो मेयोनेज़ का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह बालों को बेहतरीन तरीके से कंडीशन करने का काम करता है। बस आप इसे बालों व स्कैल्प में लगाकर मसाज करें। इसके बाद शावर कैप की मदद से बालों को कुछ देर के लिए कवर करें। उसके बाद बालों को शैंपू करें। मेयोनेज़ बालों को मॉइश्चराइज करने के साथ−साथ उसे शाइन भी देगा।

होममेड फेशियल
अगर आप अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए पार्लर जाकर महंगे−महंगे फेशियल करवाती हैं तो अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। बस आप मेयोनेज़ को स्किन पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर चेहरे को वाइप की मदद से साफ करके ठंडे पानी से उसे धोएं।

Loading...

सनबर्न से राहत
अगर आपको सनबर्न हो गया है तो आप मेयोनेज़ का इस्तेमाल कर सकते हैं। बस आप प्रभावित स्थान पर मेयोनेज़ लगाएं। इससे आपका दर्द तो कम होगा ही, साथ ही स्किन भी मॉइश्चराइज होगी।

मारे सिर की जुएं
जुओं के कारण अगर आपको हमेशा सिर में खुजली होती है तो आप इन्हें खत्म करने के लिए दवाई की नहीं, बल्कि मेयोनेज़ का इस्तेमाल कर सकते हैं। जुंओं से निजात पाने के लिए हर रात सोने से पहले बालों में मेयोनेज़ लगाएं और शावर कैप की मदद से बालों को कवर करें। अगली सुबह बालों को शैम्पू करें और फिर एक पतली कंघी की मदद से जुओं को निकालें। आप इस टीटमेंट को सात से दस दिन तक दोहराएं।

हटाएं रंगों के मार्क्स
अगर बच्चों ने लकड़ी के फर्नीचर पर कलर कर दिया है और आप उस दाग को हटाना चाहते हैं तो आप उन क्रेयन मार्क्स के उपर मेयोनेज को लगाएं और कुछ देर के लिए यूं ही छोड़ दें। अंत में फर्नीचर को कपड़े की मदद से क्लीन करें।

Loading...

About Jyoti Singh

Check Also

अगर आप भी हैं गैस की समस्या से परेशान तो ऐसे करें चुटकियों में छुटकारा

गर्मियों में लोगों को सबसे ज़्यादा पेट से सम्बंधित समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *