Breaking News

बिना परमिट अवैध कटान पर अंकुश नहीं!

डलमऊ/रायबरेली। क्षेत्रीय पुलिस प्रशासन और वन विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते पर्यावरण संरक्षण के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बेखौफ लकड़ी काटने वाले ठेकेदार द्वारा फलदार हरे वृक्षों की कटान बिना परमिट अधिकारियों से सांठगांठ कर दर्जनों पेड़ काट डाले। जिसकी सूचना पर क्षेत्रीय वन कर्मी और पुलिस अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुंचकर खानापूर्ति करते हुए शिकायतकर्ता को कार्यवाही का आश्वासन दिया गया।

डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के बहेरिया गांव में शनिवार की देर शाम से रविवार तक गांव के पूर्व प्रधान द्वारा अपनी बाग के हरे फलदार वृक्षों की बिक्री ठेकेदार के हाथों कर दी गई थी। जिस पर बेखौफ ठेकेदार वन संरक्षण अधिनियम की धज्जियां उड़ाते हुए वन विभाग और क्षेत्रीय पुलिस की मिलीभगत से लगभग आधा दर्जन से अधिक आम नीम और महुआ के पेड़ काट दिए।

बिना परमिट के काटे गए वृक्षों की जानकारी क्षेत्रीय लोगों द्वारा संबंधित वन विभाग और क्षेत्रीय पुलिस को दी गयी। जिस पर मौके पर पहुंचे वन कर्मियों द्वारा खानापूर्ति करते हुए शिकायतकर्ता को कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। कोतवाली प्रभारी लालचंद सरोज ने बताया की बिना परमिट हरे पेड़ों की कटान की जानकारी मिली है और मौके पर पुलिस बल भेजकर कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...