Breaking News

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना इन देशो को पड़ेगा भारी जिसके कारण नहीं मिलेगा विदेश यात्रा करने का मौका

अगर आप विदेश जाने का मन बना रहे हैं, लेकिन आप भारत की सड़को पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते है तो आने वाले दिनों में आप के लिए मुश्किल कड़ी होने वाली है. आपको बता दें कि अब कई देश आपके नियमो नियमों को तोड़ने की जानकारी जुटा रहें हैं. वहीँ आपको बता दें कि इसके बाद आपकी विदेश यात्रा मुश्किल हो सकती है.


गौरतलब है कि अगर आप ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं तो आपको कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और ब्रिटेन का स्थायी नागरिकता वीजा मिलने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि इन चार देशों के दूतावास लुधियाना पुलिस से ऐसे लोगों की जानकारी हासिल कर रहे हैं।

वहीँ इस मामले में लुधियाना के पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने एएनआई को बताया है कि कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, यूएस और यूके के दूतावास इन देशों में स्थायी निवासी वीजा के लिए आवेदन करने वाले लोगों के ट्रैफिक उल्लंघन के रिकॉर्ड मांग रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वीजा का आवेदन करने वाले लोगों का रिपोर्ट अगर सही नहीं हुई तो ऐसे लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है।

इसके साथ ही एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि दुनिया में ट्रैफिक के लिहाज से भीड़भाड़ वाले 10 प्रमुख शहरों में से चार भारत के हैं जिसमें बेंगलुरु पहले पायदान पर है जबकि मुंबई चौथे, पुणे पांचवें और राजधानी दिल्ली आठवें स्थान पर है। दिल्ली वालों के व्यस्ततम समय के दौरान गाड़ी चलाने पर हर वर्ष 190 घंटे अथार्त सात दिन 22 घंटे का समय नष्ट हो जाता है।

लोकेशन टेक्नोलॉजी क्षेत्र की कंपनी ‘टॉमटॉम’ (टॉम2) ने ‘ट्रैफिक इंडेक्स’ जारी किया जिसमें 57 देशों के 416 शहरों में यातायात की स्थिति की रिपोर्ट पेश की गई है। दिल्ली को इस वर्ष भीड़ के कारण यात्रा के दौरान यातायात में फंसने के अतिरिक्त समय के मामले में आठवां स्थान मिला है। औसतन व्यस्ततम समय के दौरान गाड़ी चलाने वाले दिल्लीवासी हर साल 190 घंटे, यानी सात दिन 22 घंटे का अतिरिक्त समय गंवाते हैं। शहर में सबसे अधिक भीड़भाड़ वाला दिन 23 अक्टूबर 2019 को था जबकि सबसे कम भीड़भाड़ 21 मार्च को रहा था।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...