Breaking News

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए चीन ने मैदान में उतारी अपनी सेना, ये है बड़ा प्लान

चीन में फैले कोरोना वायरस ने अब दुनियाभर के कई देशों को अपने चपेट में ले लिया है, आपको बता दें कि अभी तक इस वायरस से पूरे विश्व में अब तक 7892 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 7771 सिर्फ चीन में है. वहीँ मरने वालों की संख्या में भी लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है. बता दें कि इन वायरस के संक्रमण से अब तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीँ जब सारे उपाय करके चीन की सरकार थक गई तो अब उसने कोरोनावायरस (Coronavirus) से लोगों को बचाने और मदद करने के लिए अपनी सेना को उतार दिया है. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इसके लिए आदेश दिया है. बता दें कि चीन से निकला कोरोनावायरस (Coronavirus) अब तक दुनियाभर के 17 देशों में फैल चुका है. इस बीच कई वैश्विक एयरलाइंस ने चीन के लिए अपनी उड़ानें बंद कर दी हैं.

इसके साथ ही चीन के सेना को पूरे देश में तैनात किया जा रहा है ताकि वे हर तरह से संक्रमित लोगों, चिकित्साकर्मियों और सामान्य लोगों की मदद करें. इस बीच चीन की सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे मांस खाना बंद कर दें. सब्जियां खाएं. चीन के हुबेई प्रांत के सभी शहरों समेत पूरे देश के 21 शहरों में मांसाहार को प्रतिबंधित कर दिया गया है.

वहीँ चीन की सरकार ने लोगों से कहा है कि वे मांस खाना बंद कर दें और सब्जियां खाएं. किसानों से कहा गया है कि वे सब्जियां ज्यादा से ज्यादा उगाएं. इसके साथ ही चीन के कृषि मंत्रालय ने आदेश जारी कर कहा है कि देश की सभी एजेंसियां खाद्यान उत्पादन में लगे ताकि देश में खाने की किल्लत न हो. पड़ोसी देशों से फलों और सब्जियों की आयात बढ़ाने की कवायद भी की जा रही है. ताकि जिन्हें सिर्फ मांस खाने की आदत है उन्हें सब्जियां कम न पड़े.

इसके साथ ही इस वायरस का मुख्य केंद्र माने जा रहे वुहान में कोरोनावायरस (Coronavirus) से पीड़ित लोगों के लिए अस्पताल बनाने का काम तेजी से चल रहा है. इसमें भी चीन की सेना मदद कर रही है. वहीं चीन की सरकार ने कहा है कि वो सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान रखेगी. चीन के विदेशमंत्री वांग यी ने कहा कि वे सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा करने का आश्वासन देते हैं.

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...