Breaking News

पूरी दुनिया में जमकर कहर बरपा रहा कोरोना वायरस, महामारी में 9,020 लोगों की हुई मौत

पूरी दुनिया में 170 से ज्यादा देशों में फैले कोरोना वायरस की वजह से 9,020 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 712 लोगों की मौत हुई है। ऑस्ट्रेलिया में अब तक 6सौ से अधिक लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है और छह लोगों की मौत हुई है।

मेलबर्न में रहने वाले लोगों ने फोन पर बताया कि बाजार में टॉयलेट पेपर, सैनिटाइजर और पास्ता जैसी कई चीजें नहीं मिल पा रहीं। लोग चाहते हैं कि दो-तीन सप्ताह के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया जाए।

कोरोना की चपेट में सबसे ज्यादा चपेट में यूरोप आया है। यूरोप में मरने वालों का आंकड़ा 4,134 तक पहुंच गया है, वहीं चीन समेत पूरे एशिया में मरने वालों की संख्या 3,416 है। फिलहाल, बुधवार को वुहान से किसी के मौत की खबर नहीं है। वहीं, इटली में चीन से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इसके साथ ही अमेरिका समेत कई देशों ने कोरोना की इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। भारत में भी कोरोना को सरकार आपदा घोषित कर चुकी है।

कोरोना वायरस अमेरिका के सभी 50 प्रांत में फैल चुका है। वहां सरकार ने इमारतों के बाहर और भीतर सैनिटाइजर लगा दिए गए हैं. रेस्त्रां खाली हैं. सभी तरह के आयोजन रद्द कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा बहुत कम लोग ही घर से निकल रहे हैं।ऑस्ट्रेलिया में भी पर दिन कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं।

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए कदम उठा रही है। अभी इसका कोई इलाज नहीं है। दुनियाभर से आई ये आवाजें बताती हैं कि किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए. तैयारी और बचाव ही सबसे बेहतर विकल्प है।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...