Breaking News

नेमार के स्वागत से लेकर भारतीय फुटबॉल में आए बदलाव, एक्सक्लूसिव इंटरव्यू…

भारतीय फुटबॉल टीम 2014 इंचियोन एशियन गेम्स के बाद इस साल पहली बार इन खेलों में नजर आएगी। टीम इंडिया को हांगझोऊ में होने वाले एशियन गेम्स में खेलने की अनुमति मिल गई है। सुनील छेत्री के नेतृत्व में भारतीय फुटबॉल टीम नौ वर्षों बाद इन खेलों में खेलती नजर आएगी।
हाल-फिलहाल में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है।

 

इंफाल में ट्राइ-नेशन टूर्नामेंट में जीतने के बाद टीम इंडिया ने इंटरकॉन्टिनेंटल कप और सैफ कप में जीत हासिल की। अब भारतीय फुटबॉल टीम से एशियन गेम्स भी करिश्माई प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। वहीं, दूसरी तरह एशियन चैंपियंस लीग के जरिये ब्राजील के स्टार फुटबॉलर और सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल हिलाल से खेलने वाले नेमार भी भारत आने वाले हैं।

एशियन चैंपियंस लीग में नेमार की टीम अल हिलाल का सामना मुंबई सिटी एफसी से होगा। भारतीय लेग में होने वाले मैच के लिए वह इस देश का दौरा कर सकते हैं। यह भारत में फुटबॉल को पसंद करने वाले लोगों के लिए बहुत बड़ी खबर है कि वह इस दिग्गज को खेलते हुए देख पाएंगे।

ऐसे में अमर उजाला ने नेमार के स्वागत की तैयारी से लेकर एशियन गेम्स के लिए टीम टीम इंडिया की तैयारी तक के बारे में भारतीय फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) के अध्यक्ष कल्याण चौबे से बातचीत की। पढ़ें अमर उजाला से कल्याण चौबे की बातचीत के प्रमुख अंश…

सुनील छेत्री

सवाल: एशिया कप में हम काफी समय बाद हिस्सा ले रहे हैं, तो इसको लेकर क्या तैयारियां हैं? जीत की कितनी संभावनाएं दिख रही हैं आपको?
कल्याण चौबे: इसमें मैं तो यह कहूंगा कि खेल मंत्रालय के माध्यम से और प्रधानमंत्री जी के उत्साह से लंबे समय के बाद भारत की महिला और पुरुष फुटबॉल टीम एशियन गेम्स में खेलने जा रही है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय फुटबॉल टीम काफी सुर्खियों में भी रही थी। मैं समझता हूं कि खिलाड़ियों को इसकी गंभीरता के विषय में जानकारी है और वह देश का नाम उज्जवल करने के लिए अपना पूरा प्रयास करेंगे। मुझे लगता है कि उनके प्रयास से ही भारत को गौरव हासिल होगा।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...