Breaking News

महिला को खांसी के वक्त जोरदार झटका लगा, सीने से टूटी …

क्या आप भी खाने में तीखा खाना पसंद करते हैं? अगर हां तो थोड़ा संभलकर तीखा खाइए, क्योंकि चीन में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसके बारे में जानकर लोग हैरान रह गए. एक महिला को तीखा खाना बेहद पसंद था, जब वह तीखा खाना खाई तो उसे अचानक खांसी आई और जब उसने जोर से खांसा तो उसके साथ ऐसी चौंकाने वाली घटना हुई, जो अमूमन कोई सोच भी नहीं सकता.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक खबर के मुताबिक, चीन में एक महिला को मसालेदार भोजन से #खांसी हुई, जिससे उसकी चार पसलियां टूट गईं. हुआंग नाम की शंघाई की महिला को खांसी के वक्त जोरदार झटका लगा और उसने अपने सीने से पसलियों के टूटने की आवाज सुनी.

चीन की महिला को खांसने के बाद कुछ भी गलत नहीं लगा, लेकिन कुछ दिनों बाद उसे सांस लेने में परेशानी होने लगी और जब भी वह बात करती तो पसलियों में दर्द होने लगा. इस समस्या को लेकर वह महिला नजदीकी डॉक्टर के पास गई तो उसे सीटी स्कैन कराने के लिए कहा. रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों ने उसे बताया कि हुआंग की पसलियां टूट गई हैं और उन्हें एक महीने तक अपनी कमर पर पट्टी बांधने की जरूरत है. टूटी हुई पसलियां एक महीने के बाद अपने आप ठीक हो जाएंगी. डॉक्टरों ने उसे बताया कि उसकी पसलियां टूटने का कारण उसका कम वजन है.

दूसरी औरत में आख़िर क्या ढूँढते हो!

हुआंग ने इस बारे में आगे शेयर किया कि उनकी पसलियां दिखाई दे रही हैं और उनके शरीर का ऊपरी हिस्सा काफी कमजोर है. हुआंग का वजन सिर्फ 57 किलो है और वह 5 फीट 6 इंच लंबी है. एक डॉक्टर ने चोटिल महिला हुआंग से कहा, ‘आपकी पसलियां आपकी त्वचा के नीचे देखी जा सकती हैं. हड्डी को सहारा देने के लिए कोई मांसपेशी नहीं है, इसलिए खांसी होने पर आपकी पसलियां टूट गई.’ महिला ने कहा कि चोट से उबरने के बाद वह अपनी मांसपेशियों और ऊपरी शरीर के वजन को बढ़ाने के लिए फिजिकल एक्सरसाइज करेगी.

About News Room lko

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...