Breaking News

कभी इंग्लैंड को जीताया था विश्व कप, अब मानसिक तनाव के कारण लिया संन्यास का बड़ा फैसला

विश्व कप के 12वें संस्करण के फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड पहली बार विश्व विजेता बना था. क्रिकेट का जन्मदाता इससे पहले कभी भी विश्व चैंपियन नहीं बन पाया था. हालांकि इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम पुरुष टीम से पहले ही विश्व विजेता बन गई थी.

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने साल 2009 और 2017 का विश्व कप जीता था. जबकि टीम ने साल 2009 में ही टी20 विश्व कप अपने नाम किया था. वहीं अब इंग्लैंड की तीन बार विश्व विजेता टीम का हिस्सा रही विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर ने संन्यास का ऐलान किया है.

सारा टेलर के नाम कई कीर्तिमान दर्ज है. क्रिकेट के तीनों फार्मेट को मिलाकर सारा ने कुल 232 शिकार किए है जो किसी भी दूसरी महिला क्रिकेटर से ज्यादा है. इतना ही नहीं उन्होंने क्रिकेट के तीनों फार्मेट में कुल 6,533 रनबनाए है.

सारा ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए ट्विट किया,ये मेरे लिए काफी मुश्किल फैसला रहा, लेकिन मुझे पता है कि ये मेरे लिए सही फैसला है. मेरे लिए भी और मेरे स्वास्थ के लिए भी ये सही फैसला है. मैं अपनी टीम की साथी खिलाड़ियों को, ईसीबी को, फैन्स को और दोस्तों को शुक्रिया कहती हूं. इंग्लैंड के लिए खेलना और इतने साल तक ये जर्सी पहनना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है.’

लंदन में जन्मी सारा टेलर इंग्लैंड की तीसरी महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाए है. सारा टेलर ने 126 वनडे मुकाबले में 4,056 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने 38.26 की औसत से सात शतक और 20 अर्धशतक लगाए है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...