Breaking News

महाराष्ट्र में शिवसेना की अहम बैठक आज, प्रत्याशियों के नाम हो सकते हैं तय

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और शिवसेना में सहमति नहीं बन पा रही है। इसी के चलते और चुनाव के मद्देनजर आज शिवसेना ने अहम बैठक बुलाई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की तरफ से बुलाई गई नेताओं की इस बैठक में शिवसेना 21 अक्तूबर को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन पर अहम फैसला ले सकती है।

सूत्रों का कहना है कि भाजपा के साथ गठबंधन की बात फेल होने की स्थिति में शिवसेना राज्य में सभी 288 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है। इन्हीं तैयारियों पर विचार के लिए ये बैठक बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ जिला और तालुका प्रमुख भी शामिल होंगे। साथ ही विधानसभा चुनाव में टिकट पाने के लिए जिन उम्मीदवारों का साक्षात्कार किया गया था, उन्हें भी बैठक में आमंत्रित किया गया है।

इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल आदि ने शीर्ष नेतृत्व को सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारियों की जानकारी दी थी।

बता दें कि भाजपा शिवसेना को अधिकतम 120 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का प्रस्ताव दे रही है। वहीं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बराबर बंटवारे और 2.5-2.5 साल के लिए दोनों पार्टियों को अपना-अपना मुख्यमंत्री बनाने का मौका मिलने की शर्त पर अड़े हुए हैं। शिवसेना की इस बैठक में चुनाव और सिटों को लेकर अहम फैसला ले सकती है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

एनएसडीसी और इस्कॉन ने पूरे भारत में आदिवासी एवं हाशिए पर पड़े युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए साझेदारी की

• प्रशिक्षित व्यक्तियों को 2025 में प्रयागराज में आगामी महाकुंभ किचेन में नियोजित होने का ...