Breaking News

दुनिया का ऐसा फ्रिज जो भरता है जरूरतमंदों का पेट, कभी नहीं होता खाली

आमतौर पर लोग जब घर से बाहर होते हैं और वहां से लौटते हैं तो सबसे पहले फ्रीज खोलकर खाने का सामान ढूंढते हैं या फिर पानी पीते हैं. इसी तर्ज पर लोगों की मदद करने के लिए जॉर्डन में जो एक शख्स ने किया उसकी मानवता की मिसाल आप भी देंगे. वुमनसंग स्ट्रीट पर एक स्पोर्ट्स फाउंडेशन के संस्थापक अहान खान ने जरूरतमंदों के लिए वूशंग स्ट्रीट पर एक नीले रंग का रेफ्रिजरेटर रखा है जहां से कोई भी खाने पीने की चीज ले सकता है या फिर उसमें रख सकता है.

हॉकी अकादमी के बाहर स्थित, नीले रेफ्रिजरेटर में पका हुआ नूडल्स, बिस्कुट, भोजन के पैकेट और यहां तक ​​कि किसी के मोजे और तौलिये के पैकेट रखे होते हैं. जिसे उन चीजों की जरूरत होती है वो उससे बिना पैसे दिए उन चीजों को लेकर पेट भर सकता है या फिर वहां अन्य लोगों के लिए रख सकता है.

एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक वुमनसंग स्ट्रीट पर एक स्पोर्ट्स फाउंडेशन के संस्थापक, अहान खान ने फिल्म में इस तरह के दृश्य को देखने के बाद ऐसा करने की ठानी और एक सामुदायिक रेफ्रिजरेटर वहीं लगा दिया. उन्होंने रेफ्रिजरेटर वहीं स्थापित किया और उसे नीले रंग में रंग दिया.

उन्होंने इस आइडिया को लेकर कहा, “जब आप घर जाते हैं, तो आप भोजन प्राप्त करने के लिए सबसे पहले अपना फ्रिज खोलते हैं. इसलिए, मैं चाहता हूं कि लोग बस ऐसा महसूस करें. उन्होंने कहा अगर यह एक सड़क है, तो इसपर चलने वाले लोग उनका समुदाय है, यह उनका घर है, इसलिए वे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. बस इसे खोलें और फिर वहीं भोजन करें, और अगर आपके पास जरूरत से ज्यादा भोजन है तो आप उसे यहां दूसरे जरूरतमंदों के लिए रख सकते हैं.

अब यह ब्लू रेफ्रिजरेटर के बारे में हर कोई जानता है जिसके बाद इसकी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गईं. जेनेट येउंग नाम के शख्स ने बिस्कुट, इंस्टेंट नूडल्स और स्नैक्स से भरे प्लास्टिक बैग को उसमें रखने के बाद कहा, “मुझे लगता है कि अच्छा कर्म करने के लिए बड़ा आदमी होने की जरूरत नहीं है. एक छोटे से काम से भी हम अपनी दया दिखा सकते हैं, और इस दुनिया में योगदान कर सकते हैं,” जिन लोगों को वास्तव में ज़रूरत होती है, वे बिना किसी चिंता के जब चाहें फ्रिज से चीजें ले सकते हैं, क्योंकि फ्रिज 24 घंटे खुला रहता है.

About Ankit Singh

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...