Breaking News

हर शेयर पर हो सकता है 93 रुपये का फायदा, 102 रुपये है IPO में दाम, 173 गुना लगा है दांव

घरेलू और इंटरनेशनल मार्केट्स में वाल्व्स,एक्ट्यूऐटर, स्ट्रेनर्स और रिमोट कंट्रोल वाल्व सिस्टम्स की सप्लाई करने वाली कंपनी मेसन वाल्व्स इंडिया (Meson Valves) गुरुवार 21 सितंबर को शेयर मार्केट में एंट्री करने जा रही है।

कंपनी के शेयरों की बाजार में धमाकेदार एंट्री हो सकती है। मेसन वाल्व्स के शेयर 90 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम के साथ बाजार में लिस्ट हो सकते हैं। कंपनी का आईपीओ 8 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था और यह 12 सितंबर 2023 तक खुला रहा।

195 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं शेयर
मेसन वाल्व्स इंडिया का आईपीओ (Meson Valves IPO) 102 रुपये के फिक्स्ड प्राइस पर आया था। कंपनी के शेयरों को ग्रे मार्केट में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। ग्रे मार्केट में मेसन वाल्व्स के शेयर 93 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। अगर ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) के हिसाब से देखें तो कंपनी के शेयर 195 रुपये की रेंज में लिस्ट हो सकते हैं। यानी, लिस्टिंग पर ही निवेशकों को 91 पर्सेंट से ज्यादा का फायदा हो सकता है। मेसन वाल्व्स के शेयर BSE SME एक्सचेंज में लिस्ट होंगे।

173 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ है IPO
मेसन वाल्व्स इंडिया का आईपीओ (Meson Valves IPO) टोटल 173.65 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ का रिटेल कोटा 203.02 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, आईपीओ की दूसरी कैटेगरीज में 132.74 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 1200 शेयर हैं। यानी, निवेशकों को कम के कम 122400 रुपये लगाने पड़े हैं। मेसन वाल्व्स के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 31.09 करोड़ रुपये का है।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

About News Desk (P)

Check Also

पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर अश्नीर ग्रोवर का तंज, बोले- चुनाव के समय अर्थहीन हो जाते हैं करदाता

भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्माया हुआ है। जहां कांग्रेस नेता सैम ...