Breaking News

आज का राशिफल; 21 सितम्बर 2023

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों के तुलना में अच्छा रहने वाला है। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो आपके कष्टों में सुधार होगा। व्यवसाय में आप यदि किसी काम को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह भी पूरा हो सकता है। परिवार में आपको सबका साथ और सहयोग मिलेगा, लेकिन यदि कोई व्यक्ति घर से दूर नौकरी के लिए जाएं, तो आपको उसको रोकना नहीं है। आपको आज किसी काम के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है और परिवार में किसी पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है।

वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है। यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान थे, तो आपकी वह चिंता भी दूर होगी, क्योंकि यदि आपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। कोई बड़ा लेनदेन आप अपने भाइयों की निगरानी में करें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में यदि कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो आप उसमें वाणी की मधुरता को बनाएं रखें। आपको वाहन बहुत ही सावधानी से चलाना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं और आपको यात्रा पर जाने से पहले सावधानी बरतनी होगी, लेकिन यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो वह आपसे वापस मांग सकते हैं। परिवारिक रिश्तों में किसी बात को लेकर खटास पैदा हो सकती है, जिसमें आप किसी बाहरी व्यक्ति से बातचीत ना करें, नहीं तो वह इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगा। आपकी अपने किसी पुराने परिचित से मुलाकात होगी।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को बेहतर अवसर हाथ लगेगा और परिवार में कोई जन्मदिन, नामकरण मुंडन आदि जैसी किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है। जीवनसाथी से चल रही अनबन से आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है, इसलिए आप एक दूसरे को टाइम दें और एक दूसरे की बातों को समझे, तभी आप अपने रिश्ते को टूटने से बचा सकेंगे। व्यवसाय में आपको मन मुताबिक काम मिलेगा।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपके घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने से आपका मनप्रसन्न रहेगा और परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग फायदा उठा सकते हैं, इसलिए किसी अनुभवी व्यक्ति की निगरानी में रहकर काम करें। आपको शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी और आप अपने किसी काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए कोई निर्णय बहुत ही सावधानी में लेने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप यदि कोई परिवर्तन करेंगे, तो इससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आप कोई भी निर्णय बहुत ही सावधानी से लें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण आज तनाव बना रहेगा। व्यवसाय में आपके विरोधियों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपकी कुछ योजनाओं में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश करेंगे।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप किसी काम के चलते घर से बाहर जा सकते हैं। माताजी आपको यदि कोई जिम्मेदारी दें, तो आप उसे समय रहते पूरा करें। किसी कार्य की शुरुआत करने से पहले आपको उसके कामों के बारे में जांच पड़ताल करनी होगी और जल्दबाजी में किसी काम के लिए हां ना करें। आपका कोई मित्र आपसे धन उधार मांग सकता है। परोपकार के कार्य पर आपका पूरा ध्यान रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है, लेकिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी की ओर से कोई धोखा मिल सकता है, जिसका असर उनके रिश्ते पर भी पड़ेगा। आप परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या को लेकर अपने परिजनों से बातचीत कर सकते हैं। आप धन संबंधित किसी डील को बहुत ही सोच विचारकर फाइनल करें। माता-पिता से किसी किए हुए वादे को आपको समय रहते पूरा करना होगा।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। व्यवसाय में आप कुछ नई योजना को बनाएंगे, जिनसे आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा और सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सभी का साथ मिलेगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। परिवार में आपको सभी निर्णय को बहुत ही सावधानी से लेने होंगे और आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना भी पूरा होगा।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके परिजन आपकी किसी बात को लेकर विरोध कर सकते हैं। व्यापार में आज आपको किसी पुराने निवेश से बड़ा नुकसान हो सकता है, जिसके लिए आप अपने भाइयों से बातचीत करेंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है और अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें।
कुंभ राशिः
आज दिन किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए रहेगा। आप किसी नए वाहन को अपने घर लेकर आ सकते हैं और परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट होने के कारण आपको भागदौड़ अधिक करनी होगी। आपका कोई मित्र आज आपके घर दावत पर आ सकता है। संतान के करियर को लेकर आपको कुछ असुविधा होगी, जिसके लिए आपको किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आप नौकरी में बदलाव की योजना बना सकते हैं, जिसके लिए आपको मित्रों से बातचीत करनी होगी और धार्मिक कार्यों की ओर आपका मन अग्रसर रहेगा और परिवार में लोग आपकी किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे, जिसके बाद वह आपके किसी काम का विरोध कर सकते हैं, लेकिन जीवनसाथी से यदि आपकी किसी बात को लेकर अनबन हो, तो आपको उनकी बात समझनी होगी।

About News Desk (P)

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...