Breaking News

सब्जी मंडी का हाल बेहाल, चारों तरफ फैला गंदगी का अंबार

गोरखपुर/चौरीचौरा)। चौरीचौरा के सब्जी मंडी परिसर का हाल बारिश की वजह से इतना खराब है कि सब्जी मंडीमें चारों तरफ गंदगी का अम्बर लगा हुआ है। यहां व्याप्त गंदगी की वजह से पैर रखने तक की जगह नहीं है।

कूड़ा सड़ने की वजह से बदबू का आलम यहब है कि नाक पर बिना रूमाल रखें कोई वहां से निकल नहीं सकता। बारिश के चलते पूरा सब्जी मंडी परिसर कीचड़ में तब्दील हो गया है। मामूली बारिश से सब्जी मंडी परिसर के चारो तरफ कीचड़ ही कीचड़ देखने को मिल रहा है। यहाँ आने वाले किसान अपनी सब्जी को कीचड़ो के बीचों-बीच बेचने को मजबूर है। किसानों का कहना है कि प्राइवेट सब्जी मंडी में किसानों और व्यापारियों के लिए कोई सुविधा नहीं है, जबकि सब्जी खरीद कर ले जाने वाले कारोबारियों से मण्डी मालिकों द्वारा बहाली भी लिया जाता है।

यहां जल निकासी के लिए नालियां ना होने की वजह से जब भी बरसात होती है तो बरसात का पानी जहां-तहां इकट्ठा हो जाता है। जिसके चलते सब्जी मंडी परिसर पूरी तरीके से कीचड़ में तब्दील हो जाती है। हल्की बारिश होने पर भी मंडी जलजमाव का शिकार हो जाती है, जिसके कारण गंदगी की समस्या को पूरा सब्जी मंडी परिसर झेल रहा है। वहीं किसानों ने इन सारी समस्याओं को देखते हुए शासन-प्रशासन से सब्जी मंडी में किसानों के लिए सुविधा मुहैया कराने की मांग की है।

रिपोर्ट – रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...