Breaking News

माह के पहले कारोबारी दिन कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में हुई बड़ी गिरावट

आज पेट्रोल और डीजल के दाम सभी मेट्रो शहरों में स्थिर बने रहे, लेकिन कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती हुई है. फ्यूइस महीने कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर सस्ते हुए थे। इंडियन ऑयल द्वारा आज यानी 1 सितंबर को एलपीजी के नए रेट जारी किए गए हैं.

 लिक्विफाइड पेट्रोलियम गैस (LPG) के कमर्शियल सिलेंडर पर 91.50 रुपये की कमी हुई है.रकार ने डीजल निर्यात पर अप्रत्याशित लाभ कर 13.5 रुपये प्रति लीटर और जेट ईंधन निर्यात पर 9 रुपये प्रति लीटर कर दिया है। वित्त मंत्रालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि बुधवार को एक पखवाड़े की समीक्षा के बाद ऐसा किया गया।

बता दें यह बदलाव केवल कामर्शियल सिलेंडर पर हुआ है। जबकि, 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 6 जुलाई के रेट पर ही मिल रहा है। बता दें 6 जुलाई को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

घरेलू स्तर पर उत्पादित कच्चे तेल पर अप्रत्याशित लाभ कर भी 300 रुपये प्रति टन बढ़ाकर 13,300 रुपये कर दिया गया है। ईंधन की कीमतों में एक महीने से अधिक समय से कोई बदलाव नहीं आया है. दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 96.72 रुपये और 89.62 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

 

About News Room lko

Check Also

भारतीय कपास के निर्यात में 67 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद, बांग्लादेश में बढ़ी मांग से होगा लाभ

बांग्लादेश की मिलों में कॉटन (कपास) की बढ़ती मांग की वजह से भारत के कॉटन ...