Breaking News

विद्यालय में सांप निकलने से मचा हड़कंप

हैण्ड पम्प के पास ईंटों के मलबा में छिपा था

नगर पंचायत कर्मियों ने सांप को पकड़ा

औरैया/बिधूना। नगर में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को हैण्ड पम्प पर पानी पीने गये छात्रों ने पास लगे ईंटों के मलबा में करीब दो मीटर लम्बा सांप देखा तो उनमें हड़कंप मच गया। हेडमास्टर की सूचना पर पहुंचे नगर पंचायत कर्मी ने कड़ी मशक्कत कर सांप को पकड़ा जिसके बाद एक डिब्बे में बंद कर वहां से ले गये।

शासन के आदेश पर इस सत्र में परिषदीय विद्यालय बीते दिवस से खुल गये हैं। प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। शिक्षकों के साथ कुछ छात्र व छात्राएं भी विद्यालय में आने लगे हैं। मामला शुक्रवार का है जब विद्यालय आये बच्चे हैण्ड पम्प पर पानी के लिए गये तो देखा कि पास में ही लगे ईंटों के मलबा में बहुत बड़ा सांप है। जिससे उनमें हड़कंप मच गया।

विद्यालय में सांप होने की जानकारी छात्रों ने प्रधानाध्यापक संजय सिंह सेंगर को दी। जिन्होंने विद्यालय में सांप होने व उसे पकड़वाने के लिए नगर पंचायत कार्यालय में कहा। जिसके बाद नगर पंचायत कर्मियों ने विद्यालय पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद सांप के पकड़कर प्लास्टिक के डिब्बे में बंद करके उसे ले गये और कस्बा के बाहर उसे छोड़ दिया।

प्रधानाचार्य संजय सिंह ने बताया कि बीते दिवस गुरुवार से विद्यालय खुल गया है। प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने के साथ योग सप्ताह के तहत सभी योगासन कराया जा रहा है। बताया कि सांप के निकलने से बच्चे भयभीत हो गये थे। सांप के पकड़े जाने के बाद बच्चों के चेहरों पर खुशी देखने को मिली है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 लखनऊः मण्डलायुक्त ...