Breaking News

अगले 24 घंटे के दौरान इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए सबसे पहले…

गुजरात और महाराष्ट्र में बारिश से लोगों का हाल बेहाल है। इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में अगले दो दिनों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के लिए परिस्थिति अनुकूल बनती दिख रही है।

साथ ही आईएमडी ने यह भी कहा कि एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश और आसपास के निचले और मध्य स्तरों पर स्थित है। इस चक्रवाती परिसंचरण से मध्य क्षोभमंडल स्तर पर पूर्वोत्तर अरब सागर तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है।

मौसम विभाग के द्वारा जारी ताजा अपडेट्स के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान देश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी का कहना है कि 2 से 6 जुलाई के बीच उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 4 से 6 जुलाई के बीच अलग-अलग जगहों पर बारिश हो सकती है। वहीं, पश्चिम उत्तर प्रदेश में 5 और 6 जुलाई को बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में अगले पांच दिनों के दौरान अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के आसार दिख रहे हैं। वहीं, गुजरात में अगले 24 घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश की प्रबल संभावना है।

पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के राज्यों की बात करें तो, पश्चिम बंगाल, असम, मघेलाय और अरुणाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होगी। साथ ही बिहार में 2 और 3 जुलाई को मूसलाधार बारिश के आसार हैं। झारखंड और ओडिशा में भी 3 से 6 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि छत्तीसगढ़ में 4 से 6 जुलाई के बीच अलग-अलग जगहों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश में भी पांच से छह जुलाई के बीच बादल के बरसे के आसार हैं।

 

About News Room lko

Check Also

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के समर्थन में डॉ दिनेश शर्मा की जनसभा

• दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया ...