Breaking News

इन अभिनेताओं को मिल चुकी है सरकार से सुरक्षा, अक्षय कुमार का नाम भी हैं शामिल

फिल्मी सितारे अपने काम से दुनियाभर में मशहूर तो हो जाते हैं, लेकिन कई बार यह उनके लिए परेशानी का भी सबब बन जाता है। अधिकतर कलाकारों के पास अपनी सुरक्षा के लिए निजी अंगरक्षक होते हैं, लेकिन कई बार धमकियां मिलने के कारण इतनी सुरक्षा काफी नहीं होती। फिल्म इंडस्ट्री में कई मौके ऐसे आ चुके हैं, जब सरकार द्वारा कलाकारों को सुरक्षा देनी पड़ी थी। आइए जानते हैं, ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में, जिन्हें सरकार की ओर से सुरक्षा दी जा चुकी है।

अमिताभ बच्चन

इन दिनों ‘कल्कि 2898 एडी’ में अश्वत्थामा का किरदार निभाकर चर्चा बटोर रहे अमिताभ बच्चन को सरकार से सुरक्षा मिल चुकी है। साल 2022 में अज्ञात कारणों के चलते अमिताभ बच्चन को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। इससे पहले उनके पास वाई श्रेणी की सुरक्षा हुआ करती थी।

अक्षय कुमार

साल 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अक्षय कुमार की भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। महाराष्ट्र सरकार द्वारा अक्षय कुमार को एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी, जिसके चलते उनके साथ तीन निजी सुरक्षा अधिकारियों को तैनात किया गया था।

शाहरुख खान

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने पिछले साल अपनी फिल्म ‘जवान’ और ‘पठान’ से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। वहीं, दूसरी ओर उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली थी, जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी।, जिसके चलते उनके घर पर 11 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई थी।

सलमान खान

सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई विवाद के बारे में लगभग सभी जानते हैं। बिश्नोई गैंग से धमकियां मिलने के बाद मुंबई पुलिस द्वारा उनकी सुरक्षा का प्रबंध किया गया था और उन्हें भी वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी।

About News Desk (P)

Check Also

अमेरिका में रिलीज से पहले ‘देवरा’ का जलवा, जूनियर एनटीआर की फिल्म ने अब बना डाला यह खास रिकॉर्ड

जूनियर एनटीआर (Jr NTR’s) की गिनती तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारों में होती ...