Breaking News

ये हैं सोया चाप बनाने की अलग अलग रेसिपी 

जब भारतीय स्ट्रीट फूड की बात आती है, तो आपके पास बहुत सारे ऑप्शन हो सकते हैं। और केवल यही नहीं है, हम समय समय पर अपने प्रयोग से कुछ नए व्यंजन भी बनाते हैं। इससे स्ट्रीट फूड मेनू पर आइटम बढ़ते रहते हैं। अब बहुतों का ध्यान आकर्षित कर रही है चाप (CHAAP)। सोया के बीजों से बना, यह व्यंजन विभिन्न स्वादों के रूप में खाया जाता है, जैसे मसालेदार, कुरकुरे और क्रीमी चाप। कच्ची सोया चाप आपको किसी भी डेयरी की दुकान या अन्य स्थानीय दुकानों पर आसानी से मिल जाएगी। तो अगर आप भी अपने घर पर कुछ स्वादिष्ट सोया चाप बनाना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसी स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं, जिन्हें आप आसानी से घर पर बना सकते हैं।

सोयाबीन को इसके कई लाभों के लिए जाना जाता है। यह पोषण पर उच्च है और रक्तचाप को कम कर सकता है, रक्त वाहिकाओं में सुधार कर सकता है, हड्डियों का स्वास्थ्य और भी बहुत कुछ कर सकता है। तो, इनके फायदों के साथ, हम कुछ स्वादिष्ट सोया चाप रेसिपी बताते हैं।

Masala chaap

यह चाप रेसिपी मसालों से भरपूर और स्वाद में तीखी होती है। सबसे पहले चाप के टुकड़ों को फ्राई कर लें और फिर उनके साथ दही, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, चाट मसाला, काली मिर्च और थोड़ी सी हल्दी डालकर मेरिनेट कर लें। इन्हें अच्छे से मिला लें और कुछ देर के लिए छोड़ दें। फिर इन चाप के टुकड़ों को फ्राई करें और चटनी के साथ सर्व करें।

Soya chaap curry

यह डिश मक्खन और मसालेदार स्वाद से भरी है। यह पहली स्वाद में ही आपके मुंह में पिघल जाएगी। सबसे पहले, इसे तंदूर में सेका जाता है और फिर एक खट्टी और मसालेदार टमाटर की ग्रेवी में धीमी आंच पर पकाया जाता है।

Creamy soya chaap

हम सभी को क्रीमी और चीज वाली चीजें पसंद हैं जो हमारे मुंह को सिल्की टेक्सचर से भर देती हैं और पहली बाइट में फ्लेवर का तड़का लगा देती हैं। और हम पर विश्वास करें, यह मलाईदार सोया चाप ऐसी ही है। मक्खन, मसाले, क्रीम और दही से भरपुर, यह व्यंजन झटपट बन जाता है!

Kurkuri Chaap

अगर आपको कुरकुरी और तीखी चीजें पसंद हैं, तो यह कुरकुरी चाप बनाएं। इस डिश को बनाने के लिए आपको सबसे पहले कच्ची चाप को दही और मसाले के साथ मैरीनेट करना होगा। फिर इसे कुछ कॉर्नफ्लेक्स में डिप करें और गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें। इसके बाद स्वादिष्ट खट्टी टमाटर की चटनी और हरी चटनी के साथ परोसें।

About News Room lko

Check Also

घर की रसोई में इन छोटी-छोटी बीमारियों का इलाज, आज से ही शुरू करें सेवन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सर्दियों में कई अनचाही मौसमी बीमारियों हो जाती ...