Breaking News

सिर्फ स्वास्थ्य ही नहीं आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद हैं ये ड्रिंक्स

हम सभी केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके एक निखरी और बेदाग त्वचा पानें के लिए हर संभव प्रयास करते रहते हैं। हालांकि, जिन चीजों पर हम ध्यान नहीं देते हैं। दमकती त्वचा पाने के प्राकृतिक तरीके। एक पौष्टिक आहार न केवल आपके शरीर को अंदर से बल्कि बाहर से भी स्वस्थ रखने में मदद करता है।

अधिकांश सब्जियों और फलों में फाइबर और अन्य आवश्यक पोषक तत्व होते हैं जो आपकी त्वचा और बालों के स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले टॉक्सिन को बाहर निकालने में मदद करते हैं। इनमें एंटीऑक्सिडेंट भी होते हैं।

गाजर और चुकंदर का रस- गाजर और चुकंदर का रस आपकी त्वचा के लिए अमृत है अब आप सोच रहें होंगे वो कैसे? दरअसल, चुकंदर में कई पोषक तत्व पाएं जाते है। इसे पावर पैक कहना गलत नहीं होगा। जो रक्त को शुद्ध करने के लिए जाने जाते हैं।

ककड़ी का रस- आपने त्वचा को हेल्दी रखने के लिए खीरे के रस के उपयोग के बारे में तो खूब सुना होगा। खीरे का रस आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करने में मदद करता है, जिससे आपकी त्वचा बेदाग नजर आने लगती है। वहीं जब आप खीरे के रस का सेवन करना शुरू करते है.

ताजा टमाटर का रस- टमाटर एंटीऑक्सिडेंट गुणों से भरपूर होता है। जो बढ़ती उम्र के प्रभावों को कम करने के लिए मदद करता है। जैसे झुर्रियां और महीन रेखाएं, टमाटर के जूस के सेवन से आपके पोर्स सिकोड़ने लगते है.

About News Room lko

Check Also

एक्ने व पिंपल्स जैसी परेशानियों को दूर भगाएगा गुलाब जल का ये सरल घरेलू नुस्खा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें तेज धूप, धूल-मिट्टी और प्रदूषण के संपर्क में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *