Breaking News

“प्रेरक सम्मान 2022” का आयोजन

लखनऊ। समाजसेवी, शिक्षाविद एवं पत्रकार जगदीश नारायण मिश्र की 18वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आलमबाग, स्थित नारायण भवन में एक स्मृति सभा और “प्रेरक सम्मान 2022″ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कोरोना जागरूकता हेतु एक कैलेंडर भी रिलीज किया गया, जिसकी थीम थी, ” दो गज दूरी, मास्क है जरूरी” इस वर्ष “प्रेरक सम्मान 2022” से क्रमशः वरिष्ठ रंगकर्मी और सिने अभिनेता विजय वास्तव, बीएसएनएल के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी एसएन त्रिपाठी और समाजासेवी शैलेन्द्र त्रिवेदी को सम्मानित किया गया।

इसी के साथ ही “प्रेरक युवा सम्मान 2022” से वरिष्ठ अधिवक्ता शिवनाथ तिलहरी और शिक्षाविद धर्मेंद्र राय को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने स्वर्गीय मिश्र जी के बहुआयामी व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए उन्हें प्रेरणा स्त्रोत बताया।

स्वर्गीय मिश्र जी की धर्मपत्नी सीता मिश्रा ने कहा कि, “सामाजिक दायित्वों को पूरी निष्ठा के साथ निभाते रहने के साथ ही पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी बखूबी पूरा करना उनकी अद्भुत कला थी। उन्होंने कहा कि उनसे मिलने के बाद कोई भी व्यक्ति असंतुष्ट होकर नहीं जाता था। लखनऊ कैंट के विधायक सुरेश तिवारी ने कहा कि आचार्य जी बचपन से ही हम लोगों को प्रोत्साहित करते रहते थे, उनके पास बड़ी से बड़ी समस्याओं का समाधान चुटकियों में हो जाया करता था। आज भी उनका स्मरण हम लोगों में नई ऊर्जा का संचार करता है। सूचना विभाग के वरिष्ठ अधिकारी राजेश राय ने कहा कि आशावादिता और जन सेवा का भाव स्वर्गीय मिश्र जी में कूट-कूट कर भरा था। कुशल संगठनकर्ता के रूप में उनके योगदान को हम कभी नहीं भुला पाएंगे।

एसएन त्रिपाठी ने कहा कि स्वर्गीय मिश्र जी के द्वारा कमज़ोर वर्ग के बच्चों के उत्थान और भारतीय संस्कृति के प्रसार हेतु शहर में कई विद्यालयों की स्थापना की गई। वह समाजहित के विभिन्न प्रकल्पों में अपना योगदान निरंतर करते रहे। समाजसेवी शैलेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मीडिया प्रभाग की जिम्मेदारी देखते हुए, राम मंदिर आंदोलन के दौरान मिश्र जी का विशेष योगदान रहा। आपने एक समाचार पत्र का प्रकाशन और संपादन भी किया।

शिक्षाविद धर्मेंद्र राय ने कहा की वह हम लोग को सदैव प्रोत्साहित करते रहते थे, अधिवक्ता शिवनाथ तिलहरी के कहा की स्वर्गीय मिश्र जी के जीवन से सभी को निरंतर प्रेरणा प्राप्त होती रहती है। कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी कांति प्रसाद अग्रवाल, ट्रेड यूनियन नेता अनिल निरंजन, वरिष्ठ पत्रकार पंकज अवस्थी, शिक्षाविद सांत्वना अवस्थी, अभिनेता कपिल तिलहरी, अधिवक्ता प्रशांत त्रिवेदी, पठेला जी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में स्वर्गीय मिश्र जी के पुत्र शरद जगदीश मिश्र ने आभार प्रकट किया।

About Samar Saleel

Check Also

डिजिटल प्रचार के ज़रिए युवाओं तक पहुंच बनाएगा रालोद, भाजपा के झूठे वादों का पर्दाफ़ाश करेगा युवा रालोद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। जब से चुनावी रैलियो पर चुनाव आयोग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *