Breaking News

ये फेस मास्क सर्दियों के मौसम में लाएँगे चेहरे पर गजब का निखार

अगर आप केले और पपीते का फेस मास्क सर्दियों के मौसम में लगाएंगी तो इससे स्किन को हाइड्रेट करने में काफी मदद मिलेगी. इनकी मदद से चेहरा मॉइस्चराइज और एक्सफोलिएट हो जाता है और फिर डेड स्किन हटने लगती है.

दालचीनी और शहद

दालचीनी और शहद का कॉम्बिनेशन स्किन के लिए किसी औषधि से कम नहीं है, दालचीनी में एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल प्रॉपर्टीज पाई जाती है जो त्वचा की गंदगी को बाहर निकाल देती है, वहीं शहद से मॉइश्चराइज हो जाती है.

दही और शहद

दही का इस्तेमाल स्किन के लिए सदियों से किया जा रहा है, ये स्किन को ड्राई होने से बचाता है, जिससे स्किन हाइड्रेट और सॉफ्ट हो जाती है. दही में अगर शहद को मिलाकर फेस पैक तैयार करेंगे तो फायदा काफी ज्यादा बढ़ जाएगा.

दूध, पपीता और शहद

दूध में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो स्किन टोनर के तौर पर काम करता है, पपीते में विटामिंस और मिनरल्स होतें हैं जो त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माने जाते हैं, वहीं शहद में कई मेडिसिनल और एटीबैक्टिरियल प्रॉपर्टीज पाई जाती है. इन तीनों चीजों को मिलाकर इस्तेमाल करने से स्किन मॉइश्चराइज हो जाती है और इनकी सॉफ्टनेस वापस आ जाती है.

नेचुरल ऑयल

स्किन को मॉइश्चराइज का सबसे कारगर तरीका है कि आप इस पर नेचुरल ऑयल की मालिश करें. इसके लिए ऑलिव ऑयल (Olive Oil), नारियल का तेल (Coconut Oil) और सरसों का तेल (Mustard Oil) इस्तेमाल किया जा सकता है.

About News Room lko

Check Also

काली इलायची का इस्तेमाल करने से मिलता है ये लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हमारे किचन के मसालों में कई बीमारियों का ...