Breaking News

संसद सदन में नेता प्रतिपक्ष और कंजर्वेटिव पार्टी के अध्यक्ष पद की दौड़ तेज, सुनक को चुनौती देंगे ये चेहरे

भारतीय मूल की ब्रिटेन की पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल उन छह उम्मीदवारों में शामिल हैं, जो कंजर्वेटिक पार्टी के अध्यक्ष और संसद में विपक्ष के नेता के पद के लिए दावेदारी पेश कर रही हैं। इस दौड़ में पूर्व प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी शामिल हैं।

प्रीति पटेल (52 वर्षीय) का मुकाबला कंजर्वेटिक पार्टी की सरकार में मंत्री रह चुके पांच अन्य नेताओं केमी बेडेनोच, जेम्स क्लेवरली, टॉम ट्यूजेंडहाट, रॉबर्ट केनरिक और मेल स्ट्राइड से होगा। बुधवार को पहले दौर का मतदान होगा। इसमें सबसे कम मत पाने वाला उम्मीदवार को चुनावी दौड़ से बाहर हो जाएगा।

यह चुनावी मुकाबला तब शुरू हुआ, जब इस साल चार जुलाई को आम चुनाव में कंजर्वेटिव पार्टी को लेबर पार्टी से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद से ऋषि सुनक विपक्ष के नेता के रूप में काम कर रहे हैं। वह इस पद पर तब तक रहेंगे, जब तक नया नेता नहीं चुन लिया जाता।

पटेल ने अपने संबोधन में कहा, अब आगे बढ़ने का समय आ गया है। मैं सकारात्मक सोच रखने वाली हूं और मेरे पास स्पष्ट लक्ष्य हैं। मैं अपनी पार्टी को फिर से मजबूत करूंगी ताकि हम अपने देश को सही नेतृत्व दे सकें। यह बात उन्होंने पहले दौर के मतदान से पहली कही। उनके चुनावी अभियान का नारा’जीत के लिए एकजुट हो’ है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तान पर चला अमेरिका का चाबुक; बैलिस्टिक मिसाइल प्रोजेक्ट के चीनी आपूर्तिकर्ताओं को किया प्रतिबंधित

अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक बड़ा कदम उठाया। पाकिस्तान के खिलाफ उसका सख्त ...