Breaking News

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी की नई टीम में शामिल होंगे ये मंत्री, हार के बावजूद मौर्य का डिप्टी सीएम बनना लगभग तय

उत्तर प्रदेश में नई सरकार की नई टीम गुरुवार को होने वाली विधायक दल की बैठक से दो दिन पहले तैयार कर ली जाएगी। मंत्रियों की सूची पर सोमवार और मंगलवार को विस्तार से चर्चा होगी।

योगी आदित्यनाथ शुक्त्रस्वार को 45 से 48 मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। नई टीम में हर जाति के साथ ही हर क्षेत्र को प्रतिनिधित्व मिलेगा।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि योगी सरकार की नई टीम पर 16 मार्च को मैराथन बैठक के बाद एक विस्तृत सूची तैयार कर ली गई है। करीब 60 नामों की विस्तृत सूची में फिलहाल नए मंत्रिमंडल का एक खाका खींचा गया है। इसे शॉर्टलिस्ट करने का काम बाकी है।

बीते 16 मार्च को हुई बैठक में सिराथू से चुनाव हारने वाले डिप्टी सीएम मौर्य को एक बार फिर से पुरानी जिम्मेदारी देने पर सैद्घांतिक सहमति थी। मौर्य की हार को कई कारणों से सहज माना गया है। कहा गया कि चूंकि वह विधान परिषद के सदस्य के साथ उपमुख्यमंत्री थे।
विधानसभा चुनाव में ग्यारह मंत्री हार गए, जबकि चार मंत्रियों ने चुनाव से पहले पाला बदल लिया। हारने वालों में तीन केबिनेट, एक स्वतंत्र प्रभार और आठ राज्य मंत्री थे। इसके बाद अगल साल होने वाले विस्तार में अपना दल को एक राज्य मंत्री का पद दिया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

अखिल भारतीय परिसंघ ने संविदा सफाई कर्मचारियों को नियमित ना करने को असंवैधानिक बताया

लखनऊ। वंचित शोषित सामाजिक संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चंदन लाल ...