Breaking News

2011 का वर्ल्ड कप खेला, 2012 में CSK को IPL चैंपियन बनाया, अब ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवर बना ये क्रिकेटर

श्रीलंका के लिए क्रिकेट खेल चुके सूरज रंदीव ने अपना प्रोफेशन अब बदल लिया है. वो अब क्रिकेटर से बस ड्राइवर बन गए हैं. उन्होंने अपने नए प्रोफेशन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में की है. वो मेलबर्न स्थित एक फ्रेंच बेसड कंपनी ट्रांसडेव में बतौर बस ड्राइवर बहाल हुए हैं. श्रीलंका के पूर्व स्पिनर रंदीव ने साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया का रुख किया था, जहां वो अब बस ड्राइवरी करने के अलावा एक लोकल क्लब के लिए क्रिकेट भी खेलते हैं.

सूरज रंदीव ने श्रीलंका के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शिरकत किया है. वो साल 2011 में भारत में खेले क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी श्रीलंकाई टीम का हिस्सा रहे. उन्होंने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट में 46 विकेट चटकाए. 31 वनडे में 36 विकेट लिए तो 7 T20 मुकाबलों में 7 विकेट झटके. इंटरनेशनल क्रिकेट में रंदीव का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 56 रन का रहा. उन्होंने अपना आखिरी घरेलू मैच अप्रैल 2019 में खेला था.

बस ड्राइवरी के अलावा खेलते हैं लोकल क्रिकेट

36 साल के सूरज रंदीव ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवरी करने के अलावा लोकल सर्किट पर क्रिकेट भी खेलते हैं. भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी तब उन्होंने MCG पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपनी स्पिन पर अभ्यास भी कराया था.

फिलहाल, रंदीव ऑस्ट्रेलिया में डांडेनॉन्ग क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं. ये क्लब विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट से मान्यता प्राप्त है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राज्य स्तर के मुकाबलों में शिरकत करता है. इस क्लब के लिए रंदीव के अलावा जेम्स पैटिंसन, पीटर सिडल जैसे क्रिकेट भी खेलते हैं.

IPL में CSK को चैंपियन बनने में की मदद

ऑस्ट्रेलिया में बस ड्राइवरी कर रहे श्रीलंकाई स्पिन भारत की T20 लीग IPL में भी खेल चुके हैं. इस लीग में वो धोनी की कमान वाली CSK का हिस्सा थे. और, 2012 में इस क्लब को चैंपियन बनाने में मदद भी कर चुके हैं. साल 2012 के सीजन में CSK के लिए खेलते हुए रंदीव ने 8 मैचों में 6 विकेट चटकाए थे. भारतीय क्रिकेट के संदर्भ में सूरज रंदीव को सबसे ज्यादा उनके फेंके उस नो बॉल की वजह से जाना जाता है, जिसने 99 रन पर बैटिंग कर रहे सहवाग को शतक से महरूम कर दिया था.

About Ankit Singh

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...