Breaking News

चार धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जारी हुआ ये अलर्ट

त्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 (Char Dham Yatra) पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है। गंगोत्री-यमुनोत्री, बदरीनाथ सहित चारों धामों में दर्शन पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए यह खबर बहुत जरूरी है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है। केदारनाथ में बारिश के बाद ठंडक बढ़ गई है।

👉पहलवानों पर फिर बरसे बृजभूषण शरण सिंह, कहा जल्द से जल्द हो ऐसा…

चार धाम यात्रा Char Dham Yatra

केदारनाथ धाम के पास चोटियों में बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावर्ट है। एमपी, दिल्ली-एनसीआर, यूपी सहित देश के अन्य राज्यों से चार धाम पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों से अपील की जाती है कि मौसम पूर्वानुमान का अपडेट लेकर ही तीर्थ यात्रा पर जाएं। किसी भी आपात स्थिति में आपातकालीन नंबर-112 पर संपर्क करें।

इस दौरान बारिश, ओलावृष्टि और आंधी की आशंका है। उन्होंने कहा कि 3500 मीटर तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। निदेशक ने यात्रियों से सतर्कता बरतने की अपील की है। केदारनाथ में बारिश, चोटियों पर हल्की बर्फबारी केदारनाथ में सोमवार शाम फिर बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में अगले चार दिन मौसम खराब रहेगा। विभाग ने इसके लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डा बिक्रम सिंह ने वीडियो संदेश जारी कर कहा कि 30, 31 और एक जून तक मौसम खराब रहेगा। 31 मई के लिए ऑरेंज और अन्य दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

About News Room lko

Check Also

धाम में दो दशक बाद भी स्थापित नहीं हो सका एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम, सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवाल

रुद्रप्रयाग:  तीन तरफ से पर्वत शृंखलाओं से घिरे और चौथी तरफ संकरी गहरी घाटी वाले ...