Breaking News

मात्र 10 दिन में पाक का ये बुरा हाल करेंगे पीएम मोदी, नक़्शे से गायब करने की दी चुनौती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) नई दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड (Cariappa Parade Ground) में एनसीसी (NCC) की रैली में भाग लिया जहां पर पाकिस्तान पर कहा कि ‘हमारा पड़ोसी हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है। और हमारी आर्मी पाकिस्तान को हराने में हफ्ते दस दिन का समय लेती है। इसके बाद पाकिस्तान छद्म युद्ध शुरू कर देता है।’ मोदी जी आज गुजरात (Gujrat) में तीसरे विश्व आलू सम्मेलन (Third World Potato Conference) को संबोधित करते हुए कहा कि 2022 तक हमारी सरकार किसानों कि आय को दुगना कर देगी, इसके बाद मोदी जी और आज मेट्रो रेलमार्ग का शुभारंभ करेंगे।

मेट्रो रेलमार्ग एक्वा लाइन के फेज वन को आज पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसकी आधारशिला स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2014 में रखी थी।

तीसरे विश्‍व आलू सम्‍मेलन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के गांधीनगर में तीसरे विश्‍व आलू सम्‍मेलन को भी संबोधित किया। प्रधानमंत्री द्वारा आलू अनुसंधान, व्‍यापार और उद्योग, तथा मूल्‍य श्रृंखला प्रबंधन के क्षेत्र में संपूर्ण उपलब्धियों और अवसरों की समीक्षा पर कहा कि 2022 तक हमारी सरकार किसानों कि आय को दुगना कर देगी।

पहले भी पीएम शहर में औरेंज लाइन मेट्रो का शुभारंभ कर चुके हैं
प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले शहर में औरेंज लाइन मेट्रो का शुभारंभ कर चुके हैं। एमएमआरसी से मिली जानकारी के मुताबिक एक्वा लाइन के पहले चरण में लोकमान्य नगर से सीताबल्डी तक 11 किलोमीटर की दूरी में कुल छह मेट्रो स्टेशन होंगे।

करिअप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर की रैली
वहीं दिल्ली में पीएम करिअप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर की एक रैली में भाग लेंगे। एनसीसी के ये वो कैडेट्स ने 26 जनवरी को राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लिया था।

About News Room lko

Check Also

वीवीपैट से हर वोट के सत्यापन की मांग वाली अर्जियों पर EC ने दिया स्पष्टीकरण, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ ईवीएम का उपयोग करके ...