Breaking News

इंटरनेट बंद होने पर भी काम करता है ये ऐप, भेज सकते हैं अपनो को मैसेज

नागरिकता कानून के विरोध में देशभर में छात्र और लोग आंदोलन कर रहे हैं. प्रदर्शनों को देखते हुए कई राज्यों की सरकारों ने इंटरनेट और मोबाइल नेटवर्क कई जिलों में बैन कर दिए हैं. इसके बाद लोग अपनों को मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं.

हालांकि एक ऐसा ऐप भी है जो बिना इंंटरनेट के काम करता है. इसका इस्तेमाल आप इंटरनेट बैन होने और मोबाइल नेटवर्क न होने के बाद भी कर सकते हैं. लोग अपनों से दूर बड़े शहरों में ना सिर्फ पढ़ाई बल्कि जॉब और इलाज के लिए भी जाते हैं. ऐसे में नेटवर्क कन्जेशन इंटरनेट सेवा बंद हो जाने पर आपके परिजनों को चिंता हो सकती है.

ऐसे में अगर आपके इलाके में इंटरनेट नहीं आ रहा है तो मैसेज भेजने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. फायर चैट के जरिए आप बिना इंटरनेट के भी अपनों से चैटिंग कर सकते हैं और फोटो शेयर कर सकते हैं. इस ऐप की मदद से एक स्मार्टफोन से दूसरे स्मार्टफोन में मैसेज पियर-टू-पियर मेश नेटवर्किंग तकनीक से भेजा जाता है.

दरअसल, फायरचैट वाई-फाई और ब्लूटूथ के जरिए काम करता है. एप को एंड्रॉयड और आईफोन दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके जरिए आप अपने उन दोस्तों अथवा परिजनों को मैसेज भेज सकते हैं जिनके पास यह ऐप मौजूद है. इसकी रेंज 200 फीट है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...