Breaking News

कोरोना वायरस से चीन में अब तक 361 लोगों की मौत, 17 हजार से ज्यादा पीड़ित, 18 देशों में इस बीमारी ने पैर पसारे

चीन में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण ने दुनिया के 18 देशों को चपेट में ले लिया है। कोरोना से चीन में अबतक 361 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 17 हजार से ज्यादा केस की पुष्टि हो चुकी है। कई देशों ने अपने नागरिकों को चीन में नहीं जाने की सलाह दी है, जबकि कुछ देशों ने चीन के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को लेकर इंटरनेशनल हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दी है।

यह संख्या 2003-2004 बीजिंग में सार्स वायरस से हुई मौतों की संख्या से ज्यादा हो गई है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना के कन्फर्म केस की संख्या 17,205 तक पहुंच गई है। इनमें से 2,103 नए केस शामिल हैं।

चीन के हुबेई प्रांत का वुहान शहर कोरोना का केंद्र बना हुआ है। रविवार को हुबेई प्रांत में सिर्फ 56 लोगों की मौत हुई है। रविवार को सिर्फ 5,173 नए संदिग्ध केस का पता चला है, 186 मरीजों की हालत चिंताजनक है, जबकि 187 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी है। दुनिया के 18 से ज्यादा देशों में कोरोना ने पैर पसार लिए हैं। इन देशों में कुल 82 से ज्यादा केस की पुष्टि हो गई है। इनमें अमेरिका, जापान और वियतनाम, हांगकांग ,थाइलैंड देश शामिल है।

चीन के लिए अभिशाप बन चुकी कोरोना की महामारी के बीच भारत सरकार वहां फंसे अपने नागरिकों को वापस ला रही है। शनिवार को एअर इंडिया की दो स्पेशल फ्लाइट चीन से 647 भारतीयों को लेकर नई दिल्ली लेकर आई हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...