Breaking News

टिकटॉक ऐप में मिला ये बग जिससे आपका अकाउंट मिनटों में हैक क्र सकते है हैकर्स

चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक (Tiktok) भारतीय यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है। भारत में टिकटॉक की लोकप्रियता उसके डाउनलोड को देखकर ही समझा जा सकता है। लेकिन टिकटॉक यूजर्स के लिए बुरी खबर है।

दरअसल, सिक्योरिटी फर्म चेकप्वाइंट को TikTok ऐप में एक बग मिला है। इसके जरिए हैकर्स आपके टिकटॉक अकाउंट को हैक कर सकते हैं। चेकप्वाइंट ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि टिकटॉक ऐप में वायरस के चलते इसके यूजर्स को मैलिशस लिंक के साथ टेक्स्ट मैसेज करना मुमकिन था।

इसके साथ ही TikTok ऐप में मिले बग का फायदा उठाकर हैकर्स आपके अकाउंट को खुद पूरा कंट्रोल कर सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हैकर्स आपके अकाउंट पर शेयर किए गए फोटो- वीडियो के साथ छेड़छाड़ भी कर सकते हैं।

बता दें कि टिकटॉक भारत समेत दुनिया भर में तेजी से पॉपुलर ऐप है। रिसर्च फर्म ने 20 नवंबर को अपनी रिपोर्ट पेश की थी।

रिसर्च फर्म की रिपोर्ट सामने आने के बाद टिकटॉक ने इस बग को फिक्स कर लिया है। कंपनी के मुताबिक 15 दिसंबर को कंपनी ने यह बग फिक्स कर दिया है। गौर करें तो इस तरह के ऐप में बग का मामला पहले भी कई बार सामने आ चुका है।

ऐसे सुरक्षित रखें अपना डेटा

साइबर रिसर्च फर्म ने यह कंफर्म किया है कि ऐप के लेटेस्ट वर्जन में सभी बग्स को फिक्स कर लिया गया है। यानी यूजर्स को सुरक्षित रहने के लिए अपना टिकटॉक ऐप को गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से अपडेट कर लेना चाहिए। इसके साथ ही किसी भी तरह के अंजान लिंक पर क्लिक न करें इससे हैकर्स को आपके अकाउंट का एक्सेस मिल सकता है।

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...