Breaking News

सैमसंग ने अपने पहले गैलेक्सी क्रोमबुक को इस मूल्य के साथ मार्किट में किया लॉन्च

दिग्गज साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग अपने पहले गैलेक्सी क्रोमबुक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे लॉस वेगास में चल रहे ट्रेड शो सीईएस 2020 में पेश किया है। ये एक प्रीमियम 2 इन 1 डिवाइस है। कंपनी का दावा है कि यह सैमसंग का अभी तक का सबसे पतला क्रोमबुक है जिसे कंपनी की ओर से पेश किया गया है।

सैमसंग के गैलेक्सी क्रोमबुक के फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें 13.3 इंच के 4K एमोलेड टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इसकी स्क्रीन रेजोल्यूशन 3840×2160 पिक्सल है। यह डिवाइस जनरेशन इंटेल कोरआई5 प्रोसेसर के साथ 16 जीबी रैम से लैस है। इसके साथ ही डिवाइस में 1 टीबी स्टोरेज के साथ आता है।

साथ ही सैमसंग गैलेक्सी क्रोमबुक Chrome ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। यूजर क्रोमबुक पर क्लिक-टू-कॉल और मैसेजिंग ऐप फीचर के जरिए अपने स्मार्टफोन को डायरेक्ट इस्तेमाल कर सकते हैं।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई 6, फिंगरप्रिंट रिडर, 2 यूएसबी टाइप C पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक और माइक्रोएसडी कार्ड रीडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा डिवाइस में एक बिल्ट-इन-पेन का सपोर्ट दिया गया है। पेन के जरिए यूजर्स लिख और ड्रॉ कर सकते है।

Samsung Galaxy Chromebook में पावर देने के लिए 49.2 वॉट की बैटरी दी गई है। यूजर को क्रोमबुक में दो कलर ऑप्शन फिएस्टा रेड और मरकरी ग्रे मिलेगा।

कीमत पर गौर करें तो सैमसंग गैलेक्सी क्रोमबुक को 999.99 डॉलर में बेचा जाएगा। इसे साल 2020 के शुरूआत में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

बैंक आफ बड़ौदा को तीसरी तिमाही में अब तक का सर्वोच्च 3853 करोड़ का शुद्ध लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। बैंक आफ बड़ौदा ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की ...